Shahjahanpur : कृषि विभाग द्वारा किसानों को किया गया बीज वितरण

उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर

Kalan,Dinesh Mishra: कलान में कृषि विभाग कृषि रक्षा इकाई केंद्र के अधिकारियों ने किसानों को बीज वितरण हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें किसानों की आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से क्षेत्रीय विधायक की अगुवाई में सैकड़ों किसानों को सरसों का बीज उपलब्ध कराया गया। इस दौरान विधायक ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी।सरकार की मंशानुसार शुक्रवार को कलान ब्लाक के कृषि रक्षा इकाई पर किसानों को बीज वितरण किए जाने हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कृषि रक्षा इकाई केंद्र पर आयोजित हुए इस बीज वितरण कार्यक्रम में पहुंचे जलालाबाद विधानसभा के विधायक हरिप्रकाश वर्मा ने सैकड़ों किसानों को सरसों के बीज का पैकेट देकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस दौरान विधायक द्वारा सरकार की तरफ से किसानों के हित में किए जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने किसानों से मृदा परीक्षण कराने की अपील की। इस मौके पर कृषि विभाग की तरफ से कुल 300 किसानों को सरसों के बीज के पैकेट वितरित किए गए हैं।

कार्यक्रम में भूमि संरक्षण अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी द्वारा सरसों के बीज की महत्व और पैदावार के विषय में जानकारी दी। फसल बोने से लेकर काटने तक के पूरे फसल चक्र के विषय में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष कलान संजय सिंह,ब्लाक प्रमुख पति राहुल वर्मा,हरि नारायण गुप्ता, सौरभ कश्यप,कृषि विभाग से एसएमएस उमेश कुमार शर्मा, सोमेश कुमार गोदाम प्रभारी, पवन वर्मा प्रावैधिक सहायक, दिनेश मौर्य प्रावैधिक सहायक, विनोद गुप्ता, धीरज सिंह,अजब सिंह आदि मौजूद रहे।