29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशमुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर शुरू हुआ वृक्षारोपण महाअभियान

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर शुरू हुआ वृक्षारोपण महाअभियान

- Advertisement -

कानपुर/ ऋचा: आज पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 30 करोड़ वृक्ष लगाए जा रहे हैं। जिसके क्रम में जनपद कानपुर नगर में 47 लाख वृक्ष लगाने का लक्ष्य महाअभियान के रूप में दिया गया है। आज शुरुआत में जनपद में 36 लाख वृक्ष 27 विभिन्न विभागों व जन सहभागिता के साथ वृक्षारोपण किया गया।

शेष वृक्षारोपण महाअभियान 31 जुलाई तक चलेगा। पूरे प्रदेश में वृक्षारोपण के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी की निगरानी में अभियान चलेगा। जनपद में एम देशराज प्रबंध निदेशक यूपीपीसीएल की निगरानी में वृक्षारोपण किया गया। एम देवराज ने प्राणी उद्यान में वृक्षारोपण किया तथा विजयनगर स्थित नगर निगम के स्मृति उपवन तथा केडीए द्वारा जवाहर पुरम में वृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कानपुर नगर को हरा भरा और स्वच्छ बनाने में समस्त जनमानस के साथ हमे यह संकल्प लेना है। सभी लोग वृक्षारोपण करें और उसे सुरक्षित भी रखने की जिम्मेदारी ले। आओ हम मिलकर एक संकल्प लें की पौधेरोपित कर पर्यावरण को समृद्ध एवं प्रदेश को विकास पथ पर अग्रसर करने के प्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रयासों में सहभागिता व सहयोगी बने अपने जनपद को हरा भरा बनाने में अपनी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करते हुए वृक्ष लगाएं और उसको संरक्षित कर पर्यावरण को हरा भरा बनाए।

इस अवसर पर राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक वृक्षारोपण का महा अभियान जब से उत्तर प्रदेश की सरकार बनी है तब से प्रदेश में निरंतर पर्यावरण की दृष्टि से अभियान चल रहे है। हम और अच्छी स्थिति में पहुंचे इसके लिए प्रयास हो रहा है। आज पूरे प्रदेश में 30 करोड़ वृक्ष जन आंदोलन के माध्यम से और जन जागरूकता के माध्यम से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री का प्रदेश के निवासियों से यह आग्रह रहा है कि उसी दिशा में लगातार अभियान चल रहा है कैसे हम विकास के साथ साथ, पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में सबकी सहभागिता से पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखें।

इस अवसर पर एमएलसी अरुण पाठक, विधायक सुरेन्द्र मैथानी, सलिल विश्नोई, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला वन अधिकारी ने भी वृक्षारोपण किया।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -