कोविड-19 के तहत जनपद में कराया गया चुनाव सम्पन्न, जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया पोलिंग बूथों का निरीक्षण

उन्नाव/शिवम शुक्ला : जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने संयुक्त रूप से जनपद के विभिन्न ब्लाकों के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन के तहत सोमवार को हो रहे तीसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया को पारदर्शी एवं शान्ति पूर्वक मतदान सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से चुनाव में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गयी की चुनाव प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करायी जाये।


जिलाधिकारी/पुलिस अधीक्षक ने द्वितीय राउण्ड में ब्लाक बिछिया, पुरवा, सिकन्दरपुर करण के कई पोलिंग बूथों में प्रमुख रूप से प्राथमिक विद्यालय गदोरवा, प्राथमिक विद्यालय चपरा शाहपुर, प्राथमिक विद्यालय रायपुर सातन आदि पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। सभी स्थलों पर पुलिस अधिकारियों/आर0ओ0/ए0आर0ओ0 तथा अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुये चुनाव सम्पन्न करायें।

विभिन्न विद्यालयों में संचालित चुनाव प्रक्रिया को देखा उपस्थित पुलिस कर्मियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 के नियमों का कढ़ाई से पालन कराया जाये।जिलाधिकारी ने पोलिंग बूथों पर लगी वोटरों के लाइनों को व्यवस्थित कराये जाने कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने तथा चुनाव ड्यूटी में लगे चुनाव कर्मियों के खाने पीने की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकरी ली।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि वोटरों को किसी प्रकार कि असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाये। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर बनाये रखे, किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटने पाये। इसका विशेष ध्यान रखा जाये।