30.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशउन्नावपुरवा/उन्नाव : ठगी का शिकार हुए युवक ने लगाई न्याय की गुहार

पुरवा/उन्नाव : ठगी का शिकार हुए युवक ने लगाई न्याय की गुहार

- Advertisement -

पुरवा/उन्नाव/शिवम शुक्ला : सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठग व्यक्ति ने युवक से एक लाख रुपए हठप् लिए नौकरी न मिलने पर ठगी का अहसास होने पर युवक ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया l
पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बैगाव निवासी पंकज कुमार पुत्र महादेव ने कोतवाली में दिये अपने शिकायती पत्र में बताया मौरावा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने उसको बताया वह जिला सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय में कार्यरत है तथा उसको बैंक में ही सरकारी नौकरी दिलवाने का भरोसा दिया |

जिसके पश्चात उसने ₹1 लाख रुपये उसके परिजनों से ले लिया तथा जिला सहकारी बैंक के लेटर पर हस्ताक्षर करवा कर 1 सप्ताह बाद आने को कहा l किंतु 1 सप्ताह बाद वह व्यक्ति गायब हो गया उसने अपना फोन नंबर ही बदल दिया तमाम प्रयासों के बाद जब वह मिला तो उससे फर्जी नौकरी दिलाने के नाम पर लिए गए पैसे वापस करने की मांग किया तो उक्त व्यक्ति गाली गलौज कर मारपीट पर उतारू हो गया और पैसा वापस ना करने की धमकी देने लगा इस पर पीड़ित की शिकायती पत्र पर कोतवाली पुलिस ने जांच कर कार्यवाही की बात कही।

पुरवा : प्राचीन कुएं को बंद कर जबरन भवन निर्माण में उपजिलाधिकारी ने दिलाया कार्यवाही का भरोसा प्राचीन कुएं को बंद कर जबरन भवन निर्माण करने से ग्रामीणों के सामने पेयजल का गंभीर संकट होने का आरोप पीड़ित ने आरोपी पर लगाया है।

एसडीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम अभूषा निवासी गांव के छंगालाल पुत्र बहादुर के मुताबिक गांव में प्राचीन कुआ स्थित है। जिसकी कई बार मरम्मत कराकर शुद्ध पेयजल ग्रामीण अर्से से उपयोग करते रहे हैं।जिसे गांव के ही आरोपी व्यक्ति जबरन मिट्टी-कूड़ा डाल कर बंद करके उसपर जबरन भवन निर्माण कर दिया।विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं।प्राचीन कुएं के बंद किये जाने से ग्रामीणों के सामने पेयजल का घोर संकट पैदा हो गया है। मामले को गम्भीरता से लेकर एसडीएम राजेश प्रसाद ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़े...

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -