28.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशउन्नावउन्नाव : निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति को बढ़ाये जाने पर जोर,...

उन्नाव : निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति को बढ़ाये जाने पर जोर, 50 लाख से अधिक लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा

- Advertisement -

उन्नाव/राजेश शुक्ला : जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल देर शाम विकास भवन सभागार में 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में तथा मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद में की गई घोषणाओंध्निर्माणाधीन परियोजनाओं की गुणवत्ता को परखने से विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन अधूरी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में विस्तार से चर्चा की। निर्माणाधीन परियोजनाओं की गुणवत्ता को परखने के लिये निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि 50 लाख की कम लागत वाली निर्माणाधीन परियोजनाओं का सत्यापन तहसील एवं ब्लाक स्तर के अधिकारियों की टीम बनाकर गुणवत्ता की जांच तत्काल करायी जाये।

उन्होंने कहा कि कोई भी निर्माण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में ग्राम अगेहराए सिकन्दर पुर सिरोसी में राजकीय इन्टर काॅलेज का निर्माण कार्यए गंजमुरादाबाद के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को उच्चीकृत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भवन निर्माणए बक्सर स्थित माॅ चन्द्रिका देवी मन्दिर में घाटों का निर्माण

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के जीर्णोद्ध एवं सौन्दर्यीकरणए जनपद में पुलिस चैकी दही को उच्चीकृत कर नवीन माॅर्डन पुलिस थाना दही में अनावासीय भवनों का निर्माण कार्यए वृहद गौ संरक्षण केन्द्र आदि बिन्दुओं पर चर्चा व आपरेशन कायाकल्प योजना के तहत ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में आच्छादित योजनाओं को तत्काल पूरा करनेए अमृत योजना के तहत निर्धारित समय में जलापूर्ति किये जाने

स्वच्छ भारत मिशनए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशनए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण योजनाए प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजनाए मुख्य मंत्री आवास योजना तथा नामामि गंगे द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति पर चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेलए जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राजदीप वर्माए सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारीध्कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -