29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशउन्नावउन्नाव: अवैध नर्सिग होम बना मौत का सबब

उन्नाव: अवैध नर्सिग होम बना मौत का सबब

- Advertisement -

उन्नाव/रिपुदमन शुक्ला: औरास थाना क्षेत्र में संचालित अवैध नर्सिग होम लोगो के लिए मौत का सबब बन गए हैं।ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जोकि थाना क्षेत्र के खड़वल गांव का है जहाँ का एक युवक दस दिन पूर्व बुखार से पीड़ित हो गया था।परिजनों ने उसे औरास नर्सरी पुलिया के समीप संचालित एक नर्सिग होम में भर्ती कराया था।जहाँ दस दिनों के उपचार के बाद उसकी हालत में सुधार नही हो सका उसके बाद परिजनों ने उसे लखनऊ में भर्ती कराया जहाँ उसकी बुधवार की भोर पहर मौत हो गई। मृतक के पिता ने समुचित उपचार न मिलने से बेटे की मौत हो गई।

औरास थाना क्षेत्र के खड़वल निवासी सजीवन पाल का 20 वर्षीय पुत्र रोहित उर्फ राहुल को बुखार आने पर परिजनों ने औरास नर्सरी पुलिया के पास अवैध रूप से संचालित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहाँ दस दिन इलाज कराने के बावजूद कोई सुधार नही हुआ स्थिती बिगड़ती गई जिस पर परिजन उसे मियागंज के एक निजी अस्पताल लेकर पहुँचे वहाँ भी कोई राहत न मिलने पर उन्नाव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उन्नाव से भी जवाब होने के बाद लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ इलाज के दौरान बुधवार भोर पहर उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। उसकी मौत से बहनों में पूनम व शिल्पी का रो रोकर बुरा हाल रहा।

बॉक्स – औरास क्षेत्र के चारोंं तरफ मकड़जाल की तरह निजी अस्पताल संचालित हो रहे हैं। इन अस्पतालों में तथाकथित डाक्टर मरीजों से मोटी रकम एठने के बावजूद उनकी जान से साथ खिलवाड़ कर रहे है । स्वास्थ्य विभाग की सांठगांठ के कारण इन अस्पतालों की कोई जांच पड़ताल नही की जा रही है।

यह भी पढ़े –

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -