Unnao: असोहा सीएचसी में घंटों गरीब तड़फते और चिकित्सा अधीक्षक बीपी सिंह अस्पताल से नदारत रहे

उन्नाव

Asoha/Ashok Tiwari : लखनऊ राजधानी क्षेत्र से बिल्कुल सटे उन्नाव जनपद की सीएचसी असोहा में आज बुधवार दोपहर तकरीबन ११बजे से दो बजे का नजारा बहुत गमगीन था। लगभग एक दर्जन लोग बुरी तरह से रो पीट रहे थे और तीन लोग ज़िन्दगी मौत से जूझ रहे थे। लेकिन अस्पताल के जुम्मे दार चिकित्सा अधीक्षक बीपी सिंह गायब थे। नौ डाक्टरों में से केवल एक डाक्टर डाक्टर विमल आर्या तथा एक फार्मेसिस्ट शर्माजी घायलों की चिकित्सा की जुम्मेदारी सभाले थे तबतक एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

डाक्टर विमल आर्या ने बाकी बचे तीन घायलों को एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय भेजा। असोहा सीएचसी का यह हाल एक दिन का नहीं रोज का है अस्पताल के सूत्र बताते हैं कि, डाक्टर बीपी सिंह सप्ताह में केवल एक दो दिन ही आते हैं बाकी डाक्टर इनके चहेते हैं इसलिए उनको भी खुली छूट है सूत्र यह भी बताते हैं कि, डाक्टर विमल आर्या ही अस्पताल आते हैं।

बताते चलें कि डाक्टर बीपी सिंह समाजवादी पार्टी की सरकार के समय असोहा में पोस्ट हुए थे तब से लेकर आज तक आठ साल से यही पर जमे हैं सीएमओ से इनकी बहुत अच्छी पटती है इस लिए यहां इनकी मनमानी चलती है। आज जब सीएमओ से इस बाबत बात की गयी तो उन्होंने कहा कि, बीपी सिंह की बहुत शिकायतें हैं इनके बिरूद्ध कार्य वाही होगी।