10.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशउन्नावUnnao : राष्ट्र भक्ति भावना संग आजाद जयंती कार्यक्रम का आगाज बदरका...

Unnao : राष्ट्र भक्ति भावना संग आजाद जयंती कार्यक्रम का आगाज बदरका स्थित आजाद स्थली पर 6, 7 व 8 को आयोजित है कार्यक्रम

- Advertisement -

-शुभारम्भ कर डीएम ने कहा आजाद स्थली से नई ऊर्जा के साथ मिलती प्रेरणा

उन्नाव, शिवम शुक्ला। अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की 116 वीं जयंती पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का गुरुवार को डीएम व एसपी ने शुभारम्भ किया। जिसके बाद देशभक्ति विचारों व गीतों के माध्यम से लोगों में राष्ट्रभक्ति की भावना को जागृत किया गया। कार्यक्रम में बाल मेले के साथ विकास प्रदर्शनियों को भी लगाया गया।

गुरुवार को आजाद स्मारक पर आयोजित तीन दिवसीय जयंती समारोह के पहले दिन बाल मेले में डीएम रवींद्र कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर आजाद की पावन धरा पर आकर अभिभूत हुं। यहां आकर नई ऊर्जा व प्रेरणा मिलती है। सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने कहा कि उनके पद चिह्नों पर चलकर हर कोई देश के लिए कुछ करने को आगे आ सकता है।

एसपी दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि आजाद की वीर प्रसूता भूमि पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसके लिए खुद को सौभाग्य शाली मानता हूं। भजापा नेता अरुण दीक्षित ने कहा कि आजाद की पावन धरती पर दशकों से आने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। इस धरती को बार-बार नमन करता हुं।

इस दौरान एसडीएम सत्य प्रिय सिंह, वीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी, सुयश बाजपेई, दिलीप यादव, संजय यादव, धन्वन्तरि देव गुप्ता, शैलेन्द्र त्रिपाठी, बीनू शुक्ला, जय प्रकाश मिश्र, शारदा प्रसाद शुक्ल, शम्भू शुक्ल, अमित शुक्ल, राजन दद्दा, योगेंद्र सिंह, भईया दीक्षित, दुर्गेश अवस्थी आदि रहे। कार्यक्रम का संचालन ट्रस्ट के मंत्री राजेश शुक्ल ने किया। बताया कि शुक्रवार को आजाद जयंती मनाई जाएगी। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ह्दय नारायण दीक्षित शामिल रहेंगे।

नन्हें मुन्नें बच्चों ने बढ़ाई कार्यक्रम की रौनक
आजाद जयंती समारोह के पहले दिन बारिश की वजह से परिषदीय स्कूल के बच्चों के स्काउट गाइड, परेड के कार्यक्रम नही हो सके। लेकिन विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल व प्रदर्शनियों का डीएम ने उद्घाटन किया। वहीं नन्हें मुन्नें बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से देश भक्ति के गीत नाटक प्रस्तुत कर लोगो में राष्ट्रीय भक्ति भावना का जोश भर दिया।

शुक्लापुर प्राथमिक से छात्राओं ने स्वागत गीत, सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। कटरी पीपर खेड़ा के बच्चों ने आर्मी डांस, शिव तांडव पर योगा प्रस्तुत किया। नेहरु युवा केन्द्र के बच्चों ने स्वच्छता पर नाटिका प्रस्तुत कर जमकर धमाल मचाया। विज्ञान क्लब की ओर से वैशाली, पल्लवी, दीपेंद्र प्रियांशी, शाह आजम, महिमा यादव को नवाचार के लिए डीएम ने नगद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -