UNNOA : सिक्किम में मार्ग दुर्घटना का शिकार हुए लांस नायक का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

उन्नाव

Ashok Tripathi : सिक्किम में मार्ग दुर्घटना का शिकार हुए लांस नायक का पार्थिव शरीर सुबह गांव पहुंचा। वहीं मुख्यमंत्री के आदेश पर उच्च शिक्षा मंत्री के साथ जनप्रतिनिधि, सेना के ब्रिगेडियर और डीएम एसपी ने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए पुष्प अर्पित कर आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की।

शव आने के दो घंटे बाद खेत में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हिलौली ब्लॉक के गांव व पोस्ट गुलरिहा के मजरे ककरारीखेड़ा (शंकरबक्सखेड़ा) के मूल निवासी श्याम सिंह यादव (30) की शुक्रवार को सिक्किम जाते समय बस खांई में जाने से मौत हो गई थी।

17 कुमाऊं रेजीमेंट के साथ ब्रिगेडियर नंद कुमार की अगुवाई में रविवार सुबह 10:24 बजे शव गांव पहुंचा। शव के साथ डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना भी जवान के घर पहुंचे। यहां पहले से मौजूद उच्च शिक्षामंत्री रजनी तिवारी, सदर विधायक पंकज गुप्ता, पुरवा विधायक अनिल सिंह ने शव को कांधा दिया।
बेटे का शव देख पिता और अन्य परिजन बेहाल हो गए। हजारों की संख्या में मौजूद लोगों की आंखों में आंशू छलक आए। श्रद्धांजलि देने पहुंची उच्च शिक्षामंत्री से मृतक की पत्नी विनीता ने मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणा को पूरा करने की बात कही। मंत्री ने एसडीएम अतुल कुमार से लिखित में दिलाया।