गोरखपुर में जीत से पहले हार गए जिंदगी की जंग

कानपुर / अनू अस्थाना : पथरा के मिठवल ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरगदवा के मतगणना में परिणाम आया तो सबकीं आंखें नम हो गईं। जीते हुए प्रत्याशी के पक्ष में जैसे जैसे मतपत्रों की संख्या बढ़ रही थी, वैसे ही समर्थक सिसक रहे थे। जिस प्रत्याशी को जीत मिली, वे बीमारी के कारण चार दिन पहले ही दम तोड़ चुके थे। इस मौके पर जीतने और हारने वाले सभी लोगों के चेहरे लटक गए। मिठवल ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरगदवा के लिए प्रधान पद के प्रत्याशी रहे राजेश चैधरी उर्फ गुड्डू की मौत मतगणना से चार दिन पहले ही हो गई। दो मई को मतगणना में जो परिणाम आया, उसमें प्रथम स्थान पर मृतक राजेश चैधरी का ही नाम सामने आया। वार्ड नंबर 19 से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह ने 7210 मतों के अंतर से चुनाव जीत लिया है। वह भाजपा विधायक फतेहबहादुर सिंह की पत्नी हैं। इस बार भी जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रबल दावेदार बताई जा रही हैं।


बुलंदशहर में 52 जिला पंचायत वार्ड में से तीन वार्ड का परिणाम घोषित
जिला पंचायत के 52 वार्ड के परिणाम अभी तक पूरी तरह से जारी नहीं किए जा सके हैं। स्थिति यह है कि सोमवार दोपहर डेढ़ बजे तक जिला पंचायत के केवल तीन वार्डों के परिणाम ही जारी किए गए हैं। जिला पंचायत चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर व सिटी मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह के मुताबिक अभी तक अरनिया प्रथम वार्ड 29 पर संदीप कुमार, अरनिया द्वितीय वार्ड 30 पर सवेश कुमारी उर्फ सर्वेश कुमारी और अरनिया तृतीय वार्ड 31 पर अंकित कुमार को विजयी घोषित किया गया है। जिसके बाद तीनों विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देने के लिए आरओ ने जिला कार्यालय बुलाया है।

औरैया जिले में भाजपा समर्थित प्रत्याशी की हार
औरैया जिले में सहार द्वितीय से बसपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य अंकुल यादव 6681 मत पाकर जीते। भाजपा समर्थित प्रत्याशी गिर्जाशंकर राजपूत को 5230 वोट मिले।

बांदा में जिला पंचायत सदस्य पद पर बसपा समर्थित प्रत्याशी जीते
बांदा में जिला पंचायत सदस्य वार्ड नंबर-30 बिसंडा चतुर्थ से बसपा समर्थित प्रत्याशी शिवकरण दिनकर 5629 मत पाकर जीते। उन्होंने निकटतम सपा समर्थित पुष्पा दिवाकर को 1369 मतों से हराया। बांदा जिले में बिसंडा ब्लॉक के वार्ड नंबर-28 से जिला पंचायत सदस्य कमलेश साहू विजयी घोषित। प्रतिद्वंदी प्रत्याशी पीसी पटेल को 300 मतों से हराया।

कुशीनगर में प्रमाण पत्र के लिए किया हंगामा
कुशीनगर पंचायत चुनाव के मतगणना कार्य के दूसरे दिन पडरौना ब्लॉक में निर्वाचित हुए कई उम्मीदवारों को जीत के बाद प्रमाण पत्र समय से नहीं मिलने पर उम्मीदवारों ने मतगणना स्थल पर ही बवाल काटा। इस दौरान मौजूद पुलिस के जवानों ने उम्मीदवारों को गणना स्थल के बाहर किया। इस दौरान मठिया रायपुर के निर्वाचित प्रत्याशी देवेंद्र गुप्ता, शामपुर हतवा से सुमन देवी के अलावा जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचित घोषित प्रत्याशी हीरा समेत कई लोग शामिल रहे।