UP : Nanpara विधायक के समर्थकों और Toll Plaza के कर्मियों के बीच हुई जमकर मारपीट

उत्तर प्रदेश लखीमपुर

DESK : बीजेपी के साझीदार अपना दल-सोनेलाल के नानपारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक राम निवास वर्मा के समर्थकों और बाराबंकी जिले के शाहपुर टोल प्लाजा के कर्मियों के बीच टोल वसूली को लेकर जमकर मारपीट का मामले सामने आया है. बाद में विधायक अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गये. मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर और सीओ रामनगर ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह धरना खत्म कराया.

एएसपी पुनेंद्र सिंह और सीओ रामनगर बीनू सिंह ने शुक्रवार को बताया कि साहवपुर टोल प्लाजा पर विधायक राम निवास वर्मा के समर्थकों और टोल प्लाजा कर्मियों के बीच टोल फीस को लेकर हाथापाई और लड़ाई झगड़ा हुआ है. विधायक राम निवास वर्मा लखनऊ में अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अपने समर्थकों की 25 गाड़ियों के साथ शामिल होने शु‍क्रवार की दोपहर को जा रहे थे.

विधायक का आरोप
विधायक वर्मा ने बताया कि कस्बा मसौली के पास स्थित शाहवपुर टोल प्लाजा पर आगे पहुंचकर वह वहां रुक गए. उन्होंने कहा कि काफिले के चार-पांच वाहन निकलने के बाद टोल कर्मियों ने लाठी डंडा और असलहा लेकर हमला करने के साथ पथराव शुरू कर दिया. जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. उन्‍होंने कहा कि किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने उनकी जान बचाकर वहां से निकाला. इस घटना के बाद विधायक मौके पर ही समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर मामला शांत कराया.

विधायक ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की तहरीर पुलिस को दी जा रही है. सीओ बीनू सिंह ने कहा कि विधायक जी को आश्वासन दिया गया है कि उनके द्वारा द्वारा दी गई तहरीर पर जांच पड़ताल के बाद आरोप सिद्ध होने पर उचित कार्रवाई की जायेगी और जांच में सीसी फुटेज का भी सहारा लिया जाएगा. सहावपुर टोल प्लाजा पर घटना के समय टोल का कोई अधिकारी मौजूद नहीं था. कर्मचारियों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि विधायक के अपनी गाड़ी से निकलने के बाद उनके समर्थक बिना टोल दिए जा रहे थे. जब उनसे टोल शुल्क मांगा गया तो विवाद हो गया.