यूपी चुनाव 2022 : चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए लगी लंबी क़तार, कई वजह आई सामने

उत्तर प्रदेश

स्टेट डेस्क/ बीपी टीम : दस फरवरी को विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रथम चरण का मतदान होना है। वहीं एक तरफ सैकड़ों शादियां भी होंगी और इस दिन होने वाली शादियों की जानकारी विकास भवन स्थित मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय तक चुनाव ड्यूटी के आवेदनों के साथ जा पहुंची है। दो दिन में सौ से ज्यादा प्रार्थनापत्रों के साथ शादी के कार्ड पहुंच चुके हैं।

बता दे चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए दो दिन से विकास भवन में आने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों की भीड़ लगी रही। इसकी एक वजह भी है कि ड्यूटी के आदेश जारी करने में भी लापरवाही है। जहां आवश्यक सेवाओं में लगे विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई, वहीं बीएलओ के साथ कई ऐसे लोगों की ड्यूटी जारी कर दी गई जिन्हें मुक्त किया जाना था। आवेदन जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में प्राप्त किए जा रहे हैं और पति -पत्नी में से एक की ड्यूटी काटने के आवेदन भी बड़ी संख्या में हैं। बीमारी और अन्य कारणों से लेकर आने वाले कर्मचारी भी काफी हैं।

भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान परिषद मोदीपुरम के एक चालक को पीठासीन अधिकारी बनाकर ड्यूटी आदेश जारी किया गया है। उसने जिलाधिकारी के नाम पत्र सौंपकर बताया कि वह गाड़ी चलाना जानता है कार्यालय का कामकाज नहीं जनता है। भला पीठासीन की जिम्मेदारी वह कैसे संभालेगा।

आपको बता दे तीन दिन तक चलने वाला प्रथम प्रशिक्षण केवल पीठासीन अधिकारी और प्रथम मतदान अधिकारियों को दिया जाना है वही चुनाव ड्यूटी आदेश में स्पष्ट न होने के कारण कल प्रशिक्षण स्थल पर द्वितीय और तृतीय मतदान अधिकारी भी प्रशिक्षण के लिए पहुंचे और वापस भेजा गया है।

यह भी पढ़े ….