15.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशयूपी : बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, दो दिन...

यूपी : बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, दो दिन तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम

- Advertisement -

स्टेट डेस्क : लगातार चार दिन से हो रही बारिश से लोग परेशान हो उठे हैं। जिससे दिनचर्या में काफी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। वहीं बारिश और ओलावृष्टि से किसानों परेशांन हो रहे है। आलू, सरसों, मटर, टमाटर, गोभी, फूलगोभी, मिर्च आदि फसलों को भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग अभी भी दो दिन मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान जता रहा है।

रविवार को दिनभर बादल रहे और तेज हवाएं चलती रहीं। शहरी क्षेत्र में पिछले चार दिनों में 37.5 मिमी बारिश हो चुकी है। अकेले रविवार को पूरे दिन में नौ मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश और बादल की वजह से अधिकतम तापमान में एक डिग्री की कमी के साथ पारा 19.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की बढ़त के साथ पारा 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

रुक-रुक कर बारिश जारी होने के कारण सर्दी लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह दस बजे तक बदली होने के कारण सूरज के दर्शन नहीं हुए थे। अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। प्रयागराज में हवा का जोर है और घटा छाई हुई है। फिलहाल सुबह से बारिश रुकी हुई है। पुरवा हवा चलने से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात के प्रभाव से 14 जनवरी तक मौसम में इसी प्रकार का उतार-चढ़ाव बना रहेगा हवा के प्रभाव से यदि बादल हटे तो कड़ाके की ठंड पड़ेगी। दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है। सोमवार का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम 21 डिग्री है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -