35.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशअमित शाह से मिले ओमप्रकाश राजभर, इन बातों पर बनी सहमति, तो...

अमित शाह से मिले ओमप्रकाश राजभर, इन बातों पर बनी सहमति, तो अटक गया सीट का मामला

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : योगी सरकार से नाराज मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर की दिल्ली में देर रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हुई. मुलाकात, रात 12से 1.30 बजे तक चली. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्यों को शामिल करने को लेकर सहमति बन गई है.

अब पिछड़ा वर्ग आयोग में राजभर की पार्टी के पांच सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. हालांकि यूपी में सीटों को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. राजभर ने शाह के सामने लोकसभा में 3 सीटों की रखी थी मांग, लेकिन एक सीट पर विचार का आश्वासन मिला, यूपी कैबिनेट में कद बढ़ाने का भी मिला आश्वासन.

अमित शाह से देर रात दिल्ली में हुई इस बैठक में ओम प्रकाश राजभर के साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद थे. बीजेपी अध्यक्ष ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के लखनऊ में पार्टी कार्यालय के एलॉटमेंट के लिए सहमति दे दी है. जिसके बाद लखनऊ राजभवन कॉलोनी स्तिथ आवास संख्या 2 में सरकार ने आज जमीन अलॉट की है.

जानकारी के मुताबिक, 26 फरवरी को लोकसभा सीटों के मुद्दे और राज्य में पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिशों को लागू करने को लेकर दिल्ली में अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और ओमप्रकाश राजभर के बीच एक बार फिर बैठक हो सकती है. उसके बाद राजभर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -