यूपी : कल वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री, मिशन 2024 की होगी शुरुआत

उत्तर प्रदेश ट्रेंडिंग वाराणसी

स्टेट डेस्क/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी आएंगे। यह दौरा उनका चार महीने बाद हो रहा है। यहां पर वह 5 घंटे रहेंगे। प्रधानमंत्री 1800 करोड़ के 45 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स से टूरिज्म और स्पोर्ट्स सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा। वही उनका यह दौरा मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है।

विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पहली बार काशी आ रहे पीएम काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट देंगे। सात जुलाई को पीएम के 1812 करोड़ रुपये की 45 योजनाओं की सौगात मिलेगी। इसमें 1220 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है। यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि पीएम 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का चक्रव्यूह बाबा विश्वनाथ की नगरी से ही रचेंगे।

प्रधानमंत्री कल दोपहर करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे और शाम सवा छह बजे रवाना हो जाएंगे। पीएम सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में नई शिक्षा नीति पर देशभर के शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे। इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान 13 योजनाओं का शिलान्यास 32 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इस बार के वाराणसी दौरे में पीएम के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली योजनाओं से काशी की मूलभूत सुविधाओं का विकास होगा। इनमें सड़क, बिजली, पानी, सीवर, पर्यटन, धार्मिक पयर्टन आदि शामिल हैं। एसपीजी अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान कमिश्नरेट ने धारा 144 लागू की गई है। कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी भी पहुंचे हैं। सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में जर्मन हैंगर के साथ पांडाल व मंच तैयार हो गया है। एसपीजी अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़े…