यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बढ़ायी तारीख

सेंट्रल डेस्क / अनू अस्थाना : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी), प्रयागराज ने 15,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की तारीखों को बढ़ा दिया है। राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी और 2595 पीजीटी की भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में उम्मीदवार अब 10 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, दूसरे चरण में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान 12 मई तक कर पाएंगे और इसके बाद तीसरे एवं अंतिम चरण में अपने आवेदन को 15 मई 2021 तक ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस को जारी किया। बोर्ड ने नोटिस में कहा कि, “कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए साप्ताहिक लॉकडाउन के कारण चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से 10 दिन का अतिरिक्त समय देने का निर्णय लिया गया है।”

बोर्ड ऐडेड स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की तारीखों को पहले भी बढ़ा चुका है। वहीं, इस बार बोर्ड ने अपने नोटिस में स्पष्ट किया है कि नई घोषित तारीखों में और विस्तार नहीं किया जाएगा। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, “ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत अनुदेश चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे चयन बोर्ड की वेबसाइट पर विज्ञापन से सम्बन्धित निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें, उसके बाद ही आवेदन करें। आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि दिनांक 15.05.2021 है। इसके बाद किसी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं होगा।”