अपने पहले ही सफ़र में लेट हो गई देश की हाई स्पीड ट्रेन, डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची वाराणसी

0
69

सेंट्रल डेस्क : देश की पहली सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत एक्‍सप्रेस रविवार को पहली बार यात्रियों को लेकर दिल्‍ली से तो समय से चली लेकिन वाराणसी पहुंचते-पहुंचते ट्रेन करीब डेढ़ घंटे लेट हो गई जिसके कारण इसकी पहली वापसी यात्रा में भी देरी हुई. यही नहीं वाराणसी से दिल्ली का सफर भी करीब एक घंटे की देरी से शुरू हुआ. हालांकि पहले सफर पर वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों में खास उत्‍साह नजर आया.

दरअसल दिल्ली और एनसीआर में कोहरे की वजह से भी ट्रेन की स्पीड पर फर्क पड़ा. दिल्ली से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे चली. कानपुर पहुंचते-पहुंचते ट्रेन 1.12 घंटे लेट हो गई. इलाहाबाद जंक्शन पर भी ट्रेन दिन में 12.23 बजे की जगह 1.31 बजे पहुंची. 1.35 बजे ट्रेन जंक्शन से वाराणसी के लिए रवाना हुई. वहां भी 1.25 घंटे की देरी से ट्रेन दिन में 3.25 बजे पहुंच सकी. उधर वाराणसी से भी वंदे भारत ट्रेन दिन में 3 बजे की बजाय शाम 4.19 बजे चली.

हालांकि ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों के उत्साह में इस देरी का कोई असर देखने को नहीं मिला. नई ट्रेन में सफर करने की चाह पूरी होने से अधिकांश के चेहरों पर मुस्कान दिखाई दी. पहले ही दिन इस ट्रेन से इलाहाबाद से वाराणसी के बीच 117 यात्रियों ने सफर किया, जबकि इलाहाबाद से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या 657 रही. 3 मार्च तक यह ट्रेन पूरी तरह से फुल है.