विजय जुलूस रोकने पर ग्राम प्रधान समर्थकों का पुलिस पर हमला, दारोगा और सिपाही घायल

कानपुर / अनू अस्थाना : मुजफ्फरनगर जिले बुढ़ाना थाना क्षेत्र के मंदवाड़ा गांव में विजयी हुए प्रधान के समर्थकों ने जुलूस रोकने पर पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें एक उपनिरीक्षक व सिपाही घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक दर्ज़न से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार बुढ़ाना के गांव मन्दवाडा में प्रधान पद जीतने पर उसके समर्थक विजय जुलूस निकाल रहे थे। सूचना पर विजय जुलूस रोकने गई पुलिस पर प्रधान समर्थक ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में एक एसआई व एक सिपाही घायल हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना पर भारी पुलिस बल गांव में पहुंचा। पुलिस ने दर्जनों ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया है।


हापुड़ में विजय जुलूस निकालने के पर मारपीट
हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव मुर्शदपुर में प्रधान पद पर जीतने के बाद विजय जुलूस मनाया गया जहां हारे हुए प्रत्याशी और जीते हुए प्रत्याशी के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन का उल्लंघन करने और प्रतिबंध के बाद भी विजय जुलूस निकालने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना हाफिजपुर प्रभारी सत्येंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि क्षेत्र के गांव मुर्शदपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी के विजय होने पर विजेता प्रधान और उसके समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला जिसको लेकर विजेता प्रधान के प्रतिद्वंद्वी के घर के सामने से जुलूस के निकाले जाने पर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ शांति भांग धारा 144 का उल्लंघन करने और प्रतिबंध के बाद भी विजय जुलूस निकालने के मामले में। मुकदमा दर्ज कर लिया है। हापुड़ जिले के सिंभावली ब्लॉक के गांव बदरखा में प्रधान प्रत्याशी तहसीना और अम्बार को बराबर वोट मिले हैं। दोनों को 813-813 वोट मिले हैं। अब दोनों के बीच ड्रा होगा, जिसके बाद विजेता घोषित किया जाएगा।

सहारनपुर में जीत का जश्न मनाने पर प्रधान के खिलाफ मुकदमा
सहारनपुर जिले में जीत का जश्न मना रहे प्रधान के विरुद्ध गागलहेड़ी पुलिस ने की बड़ी करवाई की है। पुलिस ने प्रधान सहित समर्थकों पर गम्भीर धाराओ में मुकदमा किया है दर्ज। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई। थाना गागलहेड़ी के गाँव हरोडा मुस्तकम के निर्वाचित ग्राम प्रधान सुलेमान अपने समर्थको के संग जीत का जश्न मना रहे थे। इस दौरान उनके समर्थकों ने भी जमकर नारे बाजी की ओर सरकारी गाईड लाईन का पालन नही किया।।सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जश्न मना रहे समर्थकों के खिलाफ करवाई की।।पुलिस ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान सुलेमान सहित उनके समर्थकों के विरुद्ध गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके साथ ही ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी।

बस्ती में पुलिस ने लोगों पर भांजी लाठियां
बस्ती जिले के बनकटी में मतगणना का निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने भीड़ देखकर कड़ी नाराजगी जताई है। शारीरिक दूरी का पालन ना होते देख पुलिस ने भी लोगों पर लाठियां भांजी और मतगणना स्थल से खदेड़ कर दूर भगाया। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने स्थानीय पुलिस को निर्देशित किया कि मतगणना स्थल के पास बेवजह लोगों की भीड़ जमा होने पाए और शारिरिक दूरी का पालन कराया जाए।

मतगणनाकर्मियों का हंगामा
कुशीनगर में विशुनपुरा ब्लॉक में पारश्रमिक की मांग को लेकर मतगणनाकर्मियों ने हंगामा कर दिया। जिस कारण से लगभग आधा घंटा गणना रुकी रही । अधिकारियों के समझाने पर दोबारा मतगणना शुरू की गई।