28.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशछिटपुट हंगामे के साथ जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, 22...

छिटपुट हंगामे के साथ जिला पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, 22 जिलों में पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं प्रत्याशी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क / अनू अस्थाना: प्रदेश के 75 जिलों में से 22 में निर्विरोध चुनाव होने के बाद अब बचे 53 जिलों में जिला पंचायत सदस्य अपने जिले का अध्यक्ष चुनने के लिए मतदान जारी हैं। राजधानी लखनऊ सहित सभी 53 जिलों में कलेक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चैबंद है, क्योंकि तीन बजे मतदान खत्म होने के बाद पांच बजे तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। प्रदेश में जिन 22 जिलों में पहलं ही निर्विरोध अध्यक्ष चुने लिए गए है, जिसमें से 21 भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। इटावा में समाजवादी पार्टी ने अपना गढ़ बचाने में सफलता प्राप्त की है। अधिकांश सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की समाजवादी पार्टी से सीधी टक्कर है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी लगातार जिला पंचायत सदस्यों के सम्पर्क साधे हुए है। मतदान स्थल पर भारी पुलिस बल कि साथ साथ अधिकारी भी मौजूद है। पूरी मतदान प्रक्रिया वीडियो कैमरों की निगरानी में चल रही है।

आगरा में निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी हैं मंजू भदौरिया
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए आगरा को छोड़कर इस जोन के मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा और कासगंज जिले में मतदान जारी है। आगरा में भाजपा की मंजू भदौरिया जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी हैं। मथुरा में रालोद और भाजपा के बीच टक्कर है, वहीं मैनपुरी, फिरोजाबाद और एटा-कासगंज में भाजपा और सपा के बीच मुकाबला है।

एटा में सपा-भाजपा के बीच कड़ी टक्कर
एटा जिले में सपा और भाजपा के बीच कुर्सी का सीधा मुकाबला है। सपा से घोषित प्रत्याशी रेखा यादव के अलावा उनकी पुत्रवधू सोनी यादव प्रत्याशी हैं। जबकि भाजपा से घोषित विनीता यादव के अलावा गीता देवी भी प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं।

कासगंज में मतदान जारी
कासगंज जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान चल रहा है। यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी समर्थ यादव और भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी रतनेश कश्यप के बीच सीधा मुकाबला है। 23 जिला पंचायत सदस्य अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। कौन अध्यक्ष होगा, इसका फैसला शाम तक हो जाएगा।

8 सदस्यों को साथ लेकर पहुंची सपा-रालोद की संयुक्त उम्मीदवार
शामली में सपा-रालोद की संयुक्त उम्मीदवार अंजलि सपा नेता शेर सिंह राणा, रालोद जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन के साथ अपने समर्थित सदस्यों को लेकर कलेक्ट्रेट मतदान के लिए पहुंच गई। इसे लेकर सदस्यों ने नाराजगी जताई।

बस में सवार होकर पहुंचे सपा समर्थक , भाजपाइयों से झड़प
बलिया जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा समर्थक सदस्य अन्य सदस्यों को लेकर निजी बस से कलेक्ट्रेट पहुंचे। बस के कलेक्ट्रेट पहुंचते ही भाजपा समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसे देख सपाई भी बीच में आ गए। पुलिस ने किसी तरीके से बीच-बचाव कर सदस्यों को अंदर गेट तक पहुंचाया।

संभल में दोनों पक्षों में गहमागहमी, भारी पुलिस बल तैनात
संभल के बहजोई कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर बड़ा रामलीला मैदान में भाजपा व सपा पदाधिकारी समर्थकों के साथ इकट्ठा हो गए। दोनों पक्षों ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी । नारेबाजी को लेकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे कि पुलिस प्रशासन से शिकायत की है। एसपी चक्रेश मिश्र, एसपी आलोक जायसवाल, तीनों सर्किल के सीओ मौके पर तैनात हैं।

सोनभद्ररू पुलिस और सपाइयों के बीच नोकझोंक
सोनभद्र में जिला पंचायत अध्यक्ष पद में मतदान के दौरान सपाइयों की पुलिस से तीखी नोंकझोंक हो गई। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सत्येंद्र बालियान ने प्रशासन पर लगाया आरोप
मुजफ्फरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के विपक्ष के प्रत्याशी सत्येंद्र बालियान ने प्रशासन पर सत्ता पक्ष के दबाव में आकर पार्टी बनकर काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद वोटरों को सहायक उपलब्ध प्रशासन ने कराए हैं। यह सब मंत्री विधायक के कहने पर किया जा रहा है। सत्येंद्र बालियान ने कहा कि वो इसकी शिकायत भी चुनाव आयोग से करेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री संजीव बालियान अपने भाई को हराना चाहते हैं। इसके लिए वे सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं।

कासगंज में पूरा हुआ मतदान
कासगंज जिले में सभी 23 जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान कर दिया। अब तीन बजे के बाद चुनाव परिणाम घोषित होगा।

हाथरस में भी मतदान पूरा
हाथरस में भी जिला पंचायत के सभी 24 सदस्यों ने मतदान कर दिया है। यहां मतदान पूरा हो चुका है अब सभी को तीन बजे परिणाम घोषित होने का इंतजार है।

अयोध्या में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
अयोध्या में मतदान के दौरान कलेक्ट्रेट बैरियर में सपा और भाजपा के दो कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों को रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। बताया गया कि सपा के जिला पंचायत सदस्य मान सिंह का विरोध करने पर विवाद शुरू हुआ था। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पर मान सिंह की पिटाई का आरोप लगाया है।

एसएसपी शैलेश पांडे ने संभाला मोर्चा
सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट के बाद एसएसपी शैलेश पांडे ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं को उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए बैरियर से दूर जाने को कहा है।

मिर्जापुर में मतदान पूरा
मिर्जापुर में 12 48 मिनट पर मतदान पूरा हो गया। यहां एक बजे से पहले ही सभी 44 जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान कर दिया।

महोबा में सभी 14 सदस्यों ने किया मतदान
महोबा जिले में सभी 14 सदस्यों ने मतदान कर दिया है। अब दोपहर तीन बजे के बाद मतगणना शुरू होगी। ऐसे अंदर ही अंदर महोबा में भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश अनुरागी के जीतने की चर्चा है, लेकिन सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

महोबा में सभी 14 सदस्यों ने किया मतदान
महोबा जिले में सभी 14 सदस्यों ने मतदान कर दिया है। अब दोपहर तीन बजे के बाद मतगणना शुरू होगी। ऐसे अंदर ही अंदर महोबा में भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश अनुरागी के जीतने की चर्चा है, लेकिन सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

बरेली में चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी का हंगामा
बरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए जिलाधिकारी कार्यालय के कक्ष संख्या 11 में मतदान चल रहा है। भाजपा के 14 व समाजवादी पार्टी के चार सदस्य वोट डाल चुके। इस बीच गेट पर सपा जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ताओं ने गेट 6 पर हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने अंदर जा रहे उनके नेताओं से अभद्रता की है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -