30.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में अपराधियों पर योगी सरकार का कस रहा शिकंजा, हिस्ट्रीशीटर अजीज...

यूपी में अपराधियों पर योगी सरकार का कस रहा शिकंजा, हिस्ट्रीशीटर अजीज अहमद की अवैध संपत्ति की गई कुर्क

- Advertisement -

स्टेट डेस्क / अनू अस्थाना: उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर योगी सरकार का लगातार शिकंजा कसता ही जा रहा है। यूपी पुलिस ने अपराधियों की अवैध संपत्ति के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। जिसके चलते पुलिस अपराधियों के अवैध निर्माण को तो ध्वस्त कर ही रही है साथ ही उनकी संपत्ति को भी कुर्क कर रही है। पिछले दो माह में एक दर्जन से ज्यादा अपराधियों की अवैध संम्पत्ती जब्त की जा चुकी हैं।

पहले सरकार ने प्रदेश और देश के माफियाओं पर नकेल कसने का काम किया अब जिले पर अपनी धाक जमाए ऐसे माफियाओं पर पुलिस शिकंजा कस रही है। मंगलवार को भी पुलिस प्रशासन की ओर से श्रावस्ती में एक बड़ी कार्रवाई की गई, जिसके तहत हिस्ट्रीशीटर अजीज अहमद की बड़े पैमाने पर संपत्ति कुर्क की गई। श्रावस्ती जिले के थाना कोतवाली भिनगा के भंगहा क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर अजीज अहमद के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 28 मामले दर्ज हैं। इसमे 7 गुंडा एक्ट, 2 हत्या, 8 बलवा जैसे कई बड़े मामले शामिल है। पुलिस ने उसकी लगभग एक करोड़ 45 लाख की संपत्ति को कुर्क किया है।

अजीज भंगहा ग्राम पंचायत का कई बार प्रधान भी रह चुका है। राजनीतिक रसूख के कारण इसकी यहां तुती बोलती है। पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से माहौल न खराब हो इसलिए यहां कई थानों की पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वहीं मोहम्मद अजीज अहमद काफी समय से जेल में बंद है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -