IND vs SA 1st ODI LIVE: भारत को लगा दूसरा झटका, केशव महाराज ने शिखर धवन को बोल्ड किया

ट्रेंडिंग

सेंट्रल डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज यानि के मंगलवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 296 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारत ने शिखर धवन के शानदार अर्धशतक की मदद से धमाकेदार शुरुआत की है।


25 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 137/2

दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर बनाया है. कप्तान टेम्बा बावुमा ने 110 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि रासी वैन डेर डूसन ने नाबाद 129 रन बनाकर अफ्रीकी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. क्विंटन डिकॉक ने 27 रन बनाए, जबकि एडन मार्करम ने 4 रन बनाए. डेविड मिलर 2 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2 और अश्विन ने एक विकेट लिया.

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच आज से तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला पार्ल (Paarl) के बोलैंड पार्क (Boland Park) में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से अपना हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम की कप्तानी युवा खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) कर रहे हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उप-कप्तान बनाया गया है. पहला मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें काफी मजबूत हैं.

पार्ल के मैदान पर भारत का रिकॉर्ड बढ़िया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बोलैंड पार्क में पहली बार वनडे मुकाबला खेला. भारतीय टीम ने इस मैदान पर साल 1997 में जिंबाब्वे के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था, जो टाई रहा था. साल 2001 में भारत ने केन्या को हराया था, जबकि 2003 में नीदरलैंड को करारी शिकस्त दी थी. अब तक भारत ने इस मैदान पर तीन मुकाबले खेले हैं और किसी में भी हार का सामना नहीं करना पड़ा. देखना दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम इस रिकॉर्ड को बरकरार रख पाएगी या नहीं.