पटनाः सुशील मोदी ने कहा- हिम्मत है तो RJD करे यह काम, यह सुन भड़कीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या

ट्रेंडिंग

पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने बुधवार को ट्वीट कर सुशील कुमार मोदी के एक बयान पर पलटवार किया है. अक्सर ट्विटर पर एक्टिव रहने वाली रोहिणी आचार्या ने सुशील कुमार मोदी को आड़े हाथों लेते ही हुए उनसे ही सवाल पूछ दिया है. मंगलवार को पहले सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया था जिसका रोहिणी ने ट्वीट करके ही जवाब भी दिया है.

रोहिणी आचार्या ने बुधवार की सुबह ट्वीट कर लिखा- ‘निर्दोष लोगों की लाश के ढेर पर खड़े होकर कमीशन खोरी की चाहत में अंधा बनकर शराबबंदी कानून के पक्ष में दलील देकर हाफ पैंट वाला बरसाती मेंढक आखिर किस हिम्मत की बात कर रहा है..’

मंगलवार को ट्वीट कर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पूर्ण मद्य निषेध कानून को बिहार की आम जनता, विशेष कर महिलाओं का व्यापक समर्थन प्राप्त है. यदि आरजेडी और कांग्रेस में हिम्मत है, तो वे घोषणा करें कि उनकी सरकार गलती से भी बन गई, तो वे शराबबंदी कानून को खत्म कर देंगे.

कहा कि बीजेपी शासित गुजरात और बिहार में पूर्ण मद्यनिषेध लागू है, इसलिए जब हम यहां इस कानून की समीक्षा की बात करते हैं, तब इसका अर्थ कानून को समाप्त करना नहीं. हमारा मत है कि शराबबंदी कानून को बेहतर ढंग से लागू करने और कमजोरियों को दूर करने के उपाय खोजे जा सकते हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि देश में बलात्कार, दहेज प्रथा और मादक पदार्थों के सेवन के विरुद्ध भी कड़े कानून हैं, लेकिन न ऐसे मामलों में अपराध खत्म हो गए, न कोई इन कानूनों को समाप्त करने की बात करता है. झारखंड सहित बिहार के तीनों पड़ोसी राज्यों में शराबबंदी लागू न होना और नेपाल से खुली सीमा का होना शराबबंदी लागू करने की बड़ी चुनौतियां हैं. समाज सुधार और जनहित के काम क्या चुनौतियों के डर से बंद कर दिए जाने चाहिए?