बिहार : ना चूल्हा न तवा, लोहे की बेंच पर ही बन गया आमलेट, जानिये कैसे हुआ कारनामा

Local news गया बिहार

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। अब तक आपने यही देखा होगा कि चूल्हे पर तवा चढ़ाकर अंडे का ऑमलेट बनाया जाता है। लेकिन, क्या ऐसा भी हो सकता है की चूल्हा जलाये बगैर बिना किसी प्रकार के ईंधन का प्रयोग किये आमलेट बना लिया जाय। लेकिन ऐसा हुआ है और बिना किसी ईंधन का उपयोग किये बिना लोहे की बेंच पर आमलेट तैयार हो गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार राज्य के गया जिले की।

दरअसल बढ़ती गर्मी के चलते बिहार राज्य के गया जिले का तापमान 44 डिग्री पर पहुंच गया। यहां बोधगया में कुछ युवाओं द्वारा भीषण गर्मी व हीटवेव के बीच लोहे की बेंच पर आमलेट बनाया जा रहा है। यह सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है। लोहे की बेंच पर आमलेट बनाये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

तापमान इतना अधिक है कि लोहे की बेंच पर अंडा डालते ही सात-आठ मिनट में आमलेट बनकर तैयार हो जा रहा है। आमलेट बना रहे युवकों और दुकानदारों ने बताया कि गर्मी का आलम यह है कि सुबह 10 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति घर से निकलना नहीं चाहता है।

तापमान 44 डिग्री तक पहुंच जा रहा है, जिससे सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में हम लोगों ने सोचा कि जब इतनी गर्मी है तो क्यों न लोहे की बेंच पर आमलेट बनाकर देखा जाय। जब हम लोगों ने अंडा तोड़कर बेंच पर डाला तो सात-आठ मिनट में आमलेट बन गया।

यह भी पढ़ें…