नालंदा में बहनोई ने फिरौती को लेकर साले का करवाया अपहरण, 50 लाख की मांगी फिरौती

बिहारशरीफ

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय: नालंदा पुलिस की सजगता एक बार सामने आयी है। फिरौती को लेकर किये गये एक अपहरण के मामले का महज 24 घंटे के भीतर पटाक्षेप कर दिया। इतना की नही इस संगीन जुर्म में शामिल एक महिला सहित पांच अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी की। पुलिस ने 8 एंड्राइड मोबाइल फोन अपहरण में प्रयोग किए गए स्विफ्ट डिजायर कार बरामद किया है। दरअसल दो दिन हरनौत थाना क्षेत्र के पंचशील नगर निवासी स्वर्गीय अवधेश सिंह की पत्नी संजू देवी हरनौत थाने में एक आवेदन देकर पुत्र के अपहरण होने की बात बताई।

महिला ने पुलिस को दिए अपने आवेदन में कहा कि 2 जून की संध्या उसका पुत्र शिवम कुमार बाजार जाने के लिए घर से निकला एवं वापस नहीं लौटा। इसी बीच उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से दूसरे दिन कॉल आया कि अगर तुम अपने पुत्र की जिंदगी चाहते हो तो 50 लाख का इंतजाम करो। अगर पैसा नहीं दिया तो तुम्हारे बेटे की हत्या कर दी जाएगी। महिला के मोबाइल पर पुन: 4 जून को कॉल आया कि कम से कम 25 लाख का व्यवस्था करो और पैसे लेकर बाढ़ रेलवे स्टेशन अकेले आ जाओ।

नहीं तो तुम्हारे पुत्र की जान चली जाएगी। महिला के बयान पर हरनौत थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 364(ए) सहित एक अन्य धारा में कांड दर्ज कर लिया। नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने तत्काल सदर एसडीपीओ डॉक्टर शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम में दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद, हरनौत थानाध्यक्ष देवानंद, कल्याण विगहा ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार जयसवाल, चंडी थानाध्यक्ष अभय कुमार, तेलमर ओपी प्रभारी जयप्रकाश नारायण, सहित जिला खुफिया इकाई की टीम को शामिल किया गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर SP ने दी पूरी जानकारी
सोमवार को SP अशोक मिश्राने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। एसपी ने बताया कि कांड दर्ज होने के तत्काल बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई। इस कांड के अनुसंधान में जो तथ्य सामने आए उसके अनुसार शिवम कुमार को उसके छोटे बहनोई प्रेम कुमार द्वारा ही अपहरण कर लिया गया था। प्रेम कुमार सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर कार्यरत है और अपहरण की पूरी कहानी उसी के द्वारा रची गई थी।

इस अपहरण की घटना में प्रेम कुमार ने अपने सहयोगी मित्रों का सहारा लिया। अपहरण की घटना को अंजाम देने के बाद अपहरणकर्ताओं द्वारा दीपनगर थाना क्षेत्र के शाठोपुर में रूबी देवी नामक महिला के घर में शिवम कुमार को छुपा दिया गया था। और वहीं से शिवम की मां को फोन करके फिरौती की रकम मांगी जा रही थी। अपहरणकर्ताओं ने अपहरण को लेकर एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी का भी प्रयोग किया था। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस घटना में शामिल अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास पाया गया है।
इनकी हुई गिरफ्तारी

  1. नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के नरसंडा गांव निवासी अभय कुमार सिंह का पुत्र प्रेम कुमार (सीआरपीएफ का जवान है)
  2. नालंदा जिले के कल्याण बीघा ओपी क्षेत्र के कोयला मा गांव निवासी रामखेलावन पासवान का पुत्र गणेश पासवान
  3. चंडी थाना क्षेत्र के भेड़िया गांव निवासी विनोद पासवान का पुत्र सोनू कुमार
  4. हरनौत थाना थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव निवासी संजय महतो का पुत्र कुंदन कुमार
  5. दीपनगर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी स्वर्गीय बबलू रविदास की पत्नी रूबी देवी