नालंदा : पौधारोपण कर राहुल गांधी का मनाया जन्मदिन

बिहारशरीफ

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय : रविवार को जिला कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह अध्यक्षता एवं राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति कुमार के निर्देशन में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी के 52 वें जन्मदिन के अवसर पर नालंदा जिले के भिन्न-भिन्न जगहों पर जाकर पौधाारोपण किया गया।

पौधारोपण करने के बाद पूर्व विधायक रवि ज्योति ने बताया कि जिस तरह से जल ही जीवन है यह सभी लोग जानते हैं ठीक उसी तरह से वृक्ष है तो जीवन है। बिना वृक्ष के जल की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इस अवसर पर कम से कम अपने परिवार के सदस्यों के द्वारा वृक्षारोपण अवश्य करवाएं।

जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि अभी देश में जिस तरह का छात्र नौजवानों एवं बेरोजगारों के साथ वर्तमान की सरकार व्यवहार कर रही है। इससे हमारे नेता राहुल गांधी काफी आहत एवं मर्माहत हैं।इसलिए उन्होंने साफ शब्दों में अपने कार्यकर्ताओं को अपना जन्मदिन मनाने से मना किया था।

लेकिन हम लोगों ने उनके जन्मदिन को नालंदा जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए फलदार वृक्ष का पौधा लगाने का काम किए हैं। इस अवसर पर महासचिव सर्वेंद्र कुमार, उदय कुशवाहा जीत राजकुमार सौरभ कुमार एवं दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे सभी ने मिलकर पौधारोपण किया।