कुश्ती महिला खिलाडियों के समर्थन में बेतिया में इनौस का एकजुटता मार्च व सभा

बेतिया

इनौस ने हरिवाटिका चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

अवधेश कुमार शर्मा, बेतिया : कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली में धरना दे रहे महिला पहलवानों के समर्थन में बेतिया में हरिवाटिका चौक तक एकजुटता मार्च निकाल कर सभा किया गया। इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने कहा कि पांच दिनों से देश के सबसे मंजे हुए पहलवानों को सड़क पर आंदोलन करते देखा जा रहा है।

न्याय की मांग में दिल्ली की ना माफ करने वाली गर्मी की लहर को बहाते हुए। ये बहादुर पहलवान भारी उत्पीड़न और मानसिक यातना का सामना कर रहे हैं, सामाजिक बहिष्कार, यहां तक कि उनके पूरे कैरियर नष्ट होने का जोखिम भी है क्योंकि वे अब अन्याय सहन करने से इनकार कर रहे हैं।

2016 ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला पहलवान; एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स पदक विजेता विनेश फोगाट, ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और कई अन्य पहलवान जिन्होंने अपना खून पसीना और आँसू अपने खेल की सेवा में डाल दिया हैं। उन्होंने यौन उत्पीड़न के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया है।

उपर्युक्त सभा की अध्यक्षता इनौस जिला अध्यक्ष ने किया। सभा को संबोधित करते हुए इनौस जिला नेता संजय मुखिया ने कहा कि देश की महिला पहलवान देश के लिए मेडल जीती, वाह भाजपा सांसद के विरुद्ध प्रदर्शन कर रही हैं और पीएम मोदी चुप्पी साधे हुए हैं। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध अब एफआईआर दर्ज किया गया है। अभी तक उनकी गिरफ्तारी नही हुई है।

इतने नामचीन खिलाड़ियों के मामले में पुलिस का ऐसा रवैया है तो आमजन की की क्या बिसात जो न्याय की बात करें। भाजपा बलात्कारियों का समर्थन करने वाली पार्टी है। दिल्ली पुलिस एवं नरेंद्र मोदी बृजभूषण शरण सिंह को बचा रही है।

किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव, सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि देश की महिला पहलवानों के साथ देश के नौजवान एवं छात्र समुदाय है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं छव बार के भाजपा के सांसद बृज भुषण शरण सिंह की मांग किया। उपर्युक्त गिरफ्तारी की मांग की जानकारी भाकपा माले नेता व प्रवक्ता सुनील यादव ने मीडिया वालों को दी।