Breaking News : विश्वास मत प्रस्ताव में पास हुए एकनाथ शिंदे, 164 विधायकों ने किया समर्थन

महाराष्ट्र मुंबई

सेंट्रल डेस्क। महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा जारी है. एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं. इस बीच विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है. इसी बीच एकनाथ शिंदे सरकार विश्वासमत प्रस्ताव के दौरान बहुमत साबित कर दिया है.एकनाथ शिंदे सरकार विश्वासमत प्रस्ताव के दौरान बहुमत साबित कर दिया है. विधानसभा में 164 विधायकों ने समर्थन किया है. स्पीकर का वोट काउंट नहीं किया गया, नहीं तो वोट का यह आंकड़ा 165 हो जाता.

अब विरोध में वोटिंग शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र विधानसभा में एमवीए को 99 वोट मिले जबकि एकनाथ शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े. विधानसभा स्पीकर ने इस फैसले का एलान किया. राम कदम ने कहा- ये देखो जीत गए, ठोक बजा के.नए बागी संतोष बांगर ने भी शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया है. कांग्रेस के 5 विधायक गैर हाजिर रहे.

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव की शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा था कि शिवसेना के एक और विधायक संतोष बांगर ने शिंदे गुट में शामिल होने का निर्णय लिया है. वहीं, अब असल तस्वीर विश्वासमत के दौरान साफ हो गई है.

महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत साबित कर लिया है. इस दौरान कांग्रेस के अशोक चव्हाण, विजय वड्डेटीवार, प्रणीती शिन्दे, ज़िशन सिद्धिकी और धीरज विलासराव देशमुख गैर मौजूद रहे. जबकि एनसीपी से अन्ना बनसोडे, संग्राम जगताप भी उपस्थित नहीं रहे. ये विधायक सदन के बाहर ही रह गए. विश्वासमत के लिए सदन के दरवाजे बंद हो जाने से सदन के अंदर न जा पाए समय रहते. दूसरी तरफ 3 विधायकों ने अबस्टेन किया, जिनमें दो SP के और एक AIMIM का है.