अंतिम संस्कार वाली जगह बने लता मंगेशकर का मेमोरियल : विधायक राम कदम

Local news मुंबई

मुंबई/बीपी प्रतिनिधि। भाजपा विधायक सह प्रवक्ता राम कदम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर यह मांग की है कि दिवंगत भारत रत्न, लता दीदी का अंतिम संस्कार जिस जगह पर हुआ है, उसी स्थान पर विश्व को प्रेरणा देने वाली स्मृति स्थली बनाई जाए। यह मांग सिर्फ मेरी नहीं बल्कि करोड़ों प्रशंसकों और संगीत प्रेमियों की है।

राम कदम ने अपने पत्र में लिखा है कि दिवंगत भारत रत्न लता दीदी का अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया है। इसके चलते करोड़ों प्रशंसकों, संगीत प्रेमियों और लता दीदी के शुभचिंतकों की ओर से मेरा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत दीदी का एक स्मारक शिवाजी पार्क में उसी स्थान पर बनाया जाए, जहां वह पंचतत्व में विलीन हुई हैं।

आपसे अनुरोध है कि जनता की इस मांग का सम्मान करते हुए स्मारक का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाना चाहिए, जिससे यह स्थल दुनिया के लिए प्रेरणा का प्रतीक बन सके। शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के बाद लता मंगेशकर ऐसी दूसरी हस्ती बनीं, जिनका दादर स्थित शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें…

बाल ठाकरे और लता के बीच पारिवारिक रिश्ता था। दोनों एक-दूसरे को बहुत सम्मान देते थे। लेकिन, यह किसे पता था कि लता को भी उसी स्थान पर अंतिम विदाई दी जाएगी, जिस जगह पर 17 नवंबर 2012 में बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार हुआ था। शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार उस जगह से थोड़ी ही दूरी पर हुआ, जहां बाल ठाकरे का हुआ था।