भूसौला पोखर पर मुसहरी में जीविका दीदी ने नशा मुक्ति अभियान चलाया

फ़ुलवारी शरीफ

फुलवारी शरीफ अजीत. गुरुवार को फुलवारीशरीफ प्रखण्ड के भूसौला दानापूर पंचायत के भूसौला पोखर पर मुसहरी में सुरुचि कांत मणि बीपीएम – जीविका की अध्यक्षता में नशा मुक्ति विषय पर एक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया.इस शिविर में मुसहरी से लगभग 60-70 महिलाओं ने भाग लिया. सभी को रंगोली, नुक्कड नाटक के माध्यम से मद्यपान एवं नशा से होने वाले बौद्धीक, शारीरीक, आर्थिक एवं सामाजिक नुकसान के बारे में बताया गया. साथ ही लोगों को राज्य सरकार द्वारा प्रायोजीत एस जे वाई एवं अन्य योजनाओं के बारे में बताया गया.

प्रखंड परियोजना प्रबंधक सुरुचिकांत मणि ने आगे बताया कि कि सरकार जीविका के माध्यम से लोगों” को स्वरोजगार कर एक सम्मानित जिंदगी जीने के लिए प्रेरीत कर रही है.वहीं टोला वासीयों द्वारा इस बाबत एक जागरूकता रैली भी निकाली गई एवं यह संकल्प लिया गया कि ना तो नशा करेंगें और ना ही इसे बढ़ावा देंगे. फिर जीविका पदाधिकारीयों की उपस्थिति में एक नीरा काउंटर का शुभारंभ किया गया.

लोगों को नीरा सेवन के फायदे भी बताये गये और यह भी बताया गया कि नीरा से विभिन्न उत्पाद जैसे कि गुड़, पेड़ा इत्यादि भी बनाये जाते हैं, जो कि सेहत के लिए फायदेमंद होते है. इस जागरुकता शिविर में डीपीएम – पटना मुकेश श्यामल एवं एकसाईज इंस्पेक्टर निशांत मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. साथ ही जीविका से मैनेजर एस डी प्रिति रानी, मैनेजर एच एन एस कुमारी सुरभी एवं प्रबंधक आजीविका रविशंकर शामिल हुए .