केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों वहां पर खड़ा नहीं उतरने के विरोध में संपतचक फुलवारी ब्लॉक पर वहां गठबंधन के दलों का संयुक्त धरना प्रदर्शन

फ़ुलवारी शरीफ

फुलवारी शरीफ,अजीत .बृहस्पतिवार को पटना के फुलवारी शरीफ एवं संपतचक ब्लॉक पर महागठबंधन का राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन के घटक दलों ने धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत जमकर हमला बोला. महागठबंधन के घटक दलों के नेताओं कार्यकर्ताओं ने दिनभर ब्लॉक मुख्यालय पर केंद्र सरकार की नीतियों महंगाई, बेरोजगारी, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, संविधान और लोकतंत्र पर बढ़ते हमले, दलितों और गरीबों के खाद्य, आवास और अन्य लाभकारी योजनाओं में लगातार हो रही कटौती, मनरेगा जैसी योजना में कटौती, किसानों की आय दोगुनी करने, एमएसपी को कानूनी मान्यता देने तथा इसका विस्तार कर सभी फसलों पर लागू करने, नफरत और उन्माद – उत्पात की राजनीति पर रोक लगाने के साथ हीं जन सरोकार से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर जनता को जागरूक करने का आह्वान करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र की जन विरोधी बीजेपी के सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले ले.

इस धरना कार्यक्रम में महागठबंधन में शामिल सभी छह दलों राजद , जदयू, कोंग्रेस, सीपीआई माले, सीपीएम और सीपीआई आदि शामिल रहे. संपतचक में नगर परिषद अध्यक्ष अमित कुमार जदयू नगर अध्यक्ष रंजीत कुमार टप्पू फुलवारी शरीफ में भाकपा माले नेता विधायक गोपाल रविदास राजद प्रखंड अध्यक्ष ध्रुव यादव समेत विभिन्न नेताओं ने धरना कार्यक्रम को संबोधित किया. धरना में वक्ताओं द्वारा केन्द्र सरकार के जनविरोधी और संविधान विरोधी रवैए की तीखी आलोचना की गई. धरने के बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन फुलवारी शरीफ प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार एवं संपत चक एंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी को दिया गया. राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि प्रतिकूल मौसम और भीषण गर्मी में भी आज के धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आमलोगों और महिलाओं की भागीदारी हुई है जो जो यह साबित कर रहा है कि केंद्र की जनविरोधी सरकार के खिलाफ जनता गोल बंद हो चुकी है और आगामी लोकसभा चुनाव में उसे जनता सत्ता से उखाड़ कर फेंक देंगे.

वही संपतचक प्रखंड मुख्यालय पर कार्यक्रम का अध्यक्षता राजद संपतचक प्रखंड अध्यक्ष बखोरी यादव ने किया . इस धरना पर उपस्थित संपतचक भाकपा माले प्रखंड सचिव सत्यानंद कुमार परमानंद प्रियदर्शी, राम सिंगार पासवान, राजमणि देवी, सुरेश सिंह, पुष्पा देवी, मुन्नी देवी,सुरेश चंद्र ठाकुर, धनराज पासवान,रामबाबू केवट, ओम प्रकाश चौटाला ,इंद्रजीत यादव, अरविंद कुमार जवाहर,संदीप कुमार यादव, जेम्स कुमार यादव ,राजा जनक ,चंदन कुमार सिंह ,निशांत कुमार सिंह ,मनोज कुमार ,अभिषेक चंद्रवंशी ,बृजेश कुमार चुन्नू, रणविजय सिंह ,मनीष कुमार यादव सहित सैकड़ों महागठबंधन के कार्यकर्ता मौजूद रहे. नेताओं ने कहा की देश में जब भाजपा की सरकार आई थी तब देश की जनता से मंगाई की मार कम करने और हर साल 2 करोड़ सरकारी नौकरी अथवा रोजगार देने का वादा किया था, किसानों का आय दोगुनी करने के साथ-साथ तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ चले ऐतिहासिक आंदोलन के बाद एमएसपी पर कानून बनाने की भी आपने बगावत किया था परंतु देश की जनता आज चर्म तबाही बर्बादी महंगाई लूट दमन उन्माद उत्पाद और नफरत के दौड़ से भयंकर दौर से गुजर रही है,

रसोई गैस की कीमत तेरा ₹1300 प्रति सिलेंडर का भाव पार कर गई है विगत 75 वर्षों में बेरोजगारी दर भी अपने चरम पर है,दलित गरीबों की आवास एवं खाद्य सुरक्षा योजना में भी लगातार कटौती की जा रही है,सामाजिक कल्याण की नीति को तर्कसंगत बनाने हेतु जाति आधारित गणना से भी आपने इनकार कर दिया। बिहार सरकार ने इसे अपनी पहल करनी पर शुरू किया था लेकिन साजिसन उसे भी रोक दिया गया है। बिहार में महागठबंधन के राजद जदयू कांग्रेस भाकपा माले सीपीआई और सीपीएन के संयुक्त आवाहन पर निम्नलिखित मांगों को मनाने के लिए लोगों ने बात रखी। हमारी मांगे केंद्र सरकार द्वारा देश स्तर पर जातीय गणना करवाने से इनकार के बाद बिहार सरकार दे जातीय गणना शुरुआत करवाई लेकिन भाजपा के ही लोगों ने कोर्ट का इस्तेमाल कर उस पर रोक लगवा दी हम बिहार सहित पूरे देश में जातीय जनगणना करवाने की मांग करते हैं।

दूसरा देश में लगातार बढ़ती महंगाई से जनता बेहद परेशान है नियंत्रण की जरूरत है 3 2014 में आप की सरकार में हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था लेकिन हकीकत में युवाओं को अग्निपथ योजना में ढकेल दिया गया। हमारी मांग है कि युवाओं के लिए सम्मानजनक व स्थाई रोजगार की व्यवस्था की जाए केंद्र सरकार द्वारा विपक्षी पार्टियों और सरकार के विरोध करने वाले के खिलाफ संवैधानिक संस्थाओं का लगातार दुरुपयोग हो रहा है इस पर रोक लगाई जाए,किसानों की आय दोगुनी करने और एसपी को कानूनी मान्यता देने का वादा पूरा किया जाए ,उन्माद उत्पाद और नफरत विभाजन की राजनीति पर रोक लगाई जाए मनरेगा सहित दलित गरीबों की आवास एवं खदान की के मध्य में लगातार कटौती हो रही है।

इस पर इस पर रोक लगाई जाए यह मांगे सभी वक्ताओं ने कहा 24 केंद्र की भाजपा सरकार को बेदखल करने का संकल्प लिया। वही फुलवारी में सिपीआई सचीव राज कुमार शर्मा कांग्रेस सचिव मो साहबुदीन भाकपा माले प्रखंड सचीव गुरुदेव दास जदयू कीसान प्रकोष्ठ वरीय प्रदेश प्रवक्ता लेयाकत अहमद राजद कौशर खा राजद एजाज अहमद प्रदेश प्रवक्ता प्रदेश प्रवक्ता डॉ उर्मिला ठाकुर र्कमबिर आजाद प्रदेश बरीय उपाध्यक्ष सला उद्दीन मसुरी सुरेन्द्र कुमार यादव राजद भाकपा माले के बरीस्ट नेता कामरेड सरीफा मांझी एपवा नेत्री नसरीन वानो ईनौस के जीला अध्यक्ष साधु शरन प्रसाद राजद के जानीपुर के नेता राम लाल यादव आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे.