पहले 8 लाख जुर्माना भरे रूक्मणी बिल्डटेक: बिजली विभाग

फ़ुलवारी शरीफ

निर्माणाधीन अपार्टमेन्ट छत्रपति शिवाजी ग्रीन्स, डी0 ब्लौक के निवासीयो के द्वारा कॉमन एरिया विजली कनेक्शन के आवेदन को विजली विभाग ने किया खारिज

फुलवारी शरीफ. संपतचक नगर परिषद वार्ड संख्या 14 अन्तर्गत एकतापुरम (भोगीपुर) के निर्माणाधीन अपार्टमेन्ट परिसर छत्रपति शिवाजी ग्रीन्स के फ्लैट धारकों की परेशानी का होने का नाम नहीं ले रही है.पहले से ही बिल्डर के मनमाने रवैए से परेशान फ्लैट धारकों को इस भीषण गर्मी में बिजली विभाग ने विद्युत कनेक्शन देने से इंकार कर दिया है.
दरअसल, निर्माणाधीन अपार्टमेन्ट परिसर छत्रपति शिवाजी ग्रीन्स, डी0 ब्लौक के निवासीयो के द्वारा कॉमन एरिया विजली कनेक्शन के आवेदन को विजली विभाग ने यह कह कर खारिज कर दिया कि इस निर्माणाधीन परिसर के बिल्डर के यहां 7 लाख 92 हजार 9 सौ 28 रूपये का जुर्माना किया गया है.

जब तक रूकमणी बिल्डटेक लिमिटेड इस राशि का विधिवत भुगतान नही कर देता तब तक कौमन एरिया के लिए नया कनेक्शन देना संभव नही है.दुसरे तरफ परिसर निवासीयो के एक गुट का कहना है कि हम लोग पुरे कानूनन रजिस्ट्री के बाद भी परेशानीयो मे जीवन जी रहे हैं. निवासीयो के यहां पानी फिलहाल भूस्वमी नागेश्वर सिंह स्वराज के आग्रह पर ई0 ब्लौक से आ रहा है लेकिन कभी भी बंद हो सकता है. लिफ्ट भी कार्यरत नही है. सारा कौमन एरिया अंधकारमय रहता है. बिल्डर के कुछ नजदीकी लोग बगैर फाइनल व वैध रजिस्ट्री के ही कई फ्लैट पर गैर कानूनी तरीके से कब्जा जमाये बैठे हैं और वे लोग ही बिल्डर को गुमराह कर रहे हैं.

वैसे लोग नही चाहते हैं कि परिसर मे सकारात्मक व व्यवस्थित माहौल रहे ताकि नाजायज तरीके से रह रहे इन लोगो पर शासन- प्रशासन का ध्यान आकर्षित न हो. छत्रपति शिवाजी ग्रीन्स, डी0 ब्लौक निवासी प्रेमचंद कुमार के द्वारा किये गये ( डी0 बी0-2/10 के0 वी0 रिक्वेस्ट संख्या- 52309930880) आवेदन के जवाब मे सहायक विधुत अभियन्ता, विघुत आपूर्ति अवर प्रमंडल, रामकृष्ण नगर ने कहा कि 13 दिसंबर 2022 को ही परिसर के डी ब्लौक मे विघुत चोरी की प्राथमिकी गोपालपुर थाने मे दर्ज की गई है. जिसमे डी0 ब्लाॅक के 18 लोगो को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इन 18 लोगो के जमानत की अपील को भी 88-पी0ओ0 स्पेशल कोर्ट पेसू एरिया ने भी नामंजूर कर दिया है. गौरतलब हो की पटना उच्च न्यायालय द्वारा बिल्डर को दिया गया जमानत की (एक वर्ष के अंदर परिसर के निर्माण को पूर्ण करना) अवधि भी अगले महीने समाप्त हो रहा है।