बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 जून को होगा सजा का ऐलान

Local news पटना बिहार

पटना/बीपी प्रतिनिधि। मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को आज मंगलवार को पटना की विशेष कोर्ट ने घर में एके-47 रखने के मामले में दोषी करार दिया । उन्हें 21 जून को सजा सुनायी जायेगी। फैसले के वक्त अनंत सिंह कोर्ट रूम में ही मौजूद रहे। गत सोमवार को बहस पूरी होने पर जज त्रिलोकी दुबे ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला आज के लिए सुरक्षित रख लिया था।

विदित हो कि 16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस की टीम ने बाढ़ की तात्‍कालीन एएसपी लि‍पि सिंह के नेतृत्‍व में बाहुबली विधायक अनंत सिंह के लदमा गांव स्थित घर पर छापेमारी की थी। करीब 11 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में विधायक के घर से पुलिस ने एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड कारतूस और एक मैगजीन बरामद की थी। छापेमारी के दौरान पु‍लिस ने विधायक के पैतृक घर से आपत्‍त‍िजनक हथियार बरामद करने का दावा किया था।

इस मामले में विधायक समेत दो लोगों के खिलाफ सुनवाई की गई थी। अभियोजन ने अपना आरोप साबित करने के लिए अदालत में 13 गवाह पेश किये थे। बचाव पक्ष की ओर से 34 गवाहों के बयान कलमबंद करवाये गए हैं। इससे पहले 2015 में अनंत सिंह के पटना स्‍थ‍ित सरकारी आवास से इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद किए जाने का मामला भी दर्ज किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें…