बिहार : शौच करने जा रहे अधेड़ को अपराधियों ने घेरकर सीने में मारी गोली, मौत

बिहटा बिहार

बिहटा/बीपी प्रतिनिधि। बिहटा थाना क्षेत्र के नथ्थुपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट एवं गोलीबारी हुई। जिसमे एक अधेड़ व्यक्ति की मौत गोली मारकर कर दिया गया। मौत की घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। मृतक की व्यक्ति की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के नथ्थुपुर गांव निवासी स्व.बुटन राम का 50 वर्षीय पुत्र लखू राम के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में मृतक के पत्नी लीलम देवी ने बताया कि लखू राम एवं राम कुमार शर्मा के परिवार के साथ पुराना रंजिश को लेकर बीते कई सालों से चल रहा था। मृतक मारपीट के डर से गांव छोड़कर दानापुर के बोचाचक में किराये के मकान में रह रहे थे।बीते रात को मृतक अपनी पत्नी नीलम देवी, पुत्र ओम प्रकाश राम, छोटू कुमार, अमरनाथ कुमार, नन्दन कुमार के साथ पुनः घर पर आए थे।

लखू राम की फाइल फोटो

शनिवार को सुबह रामकुमार शर्मा के स्वजन दल बल के साथ पंहुच कर मृतक के पैतृक निवास को अपना रैयती जमीन बताते हुए घर छोड़ने की बात करने लगे। जिसके बाद दोनों पक्ष में वाद-विवाद शुरू हो गए और देखते देखते दोनो पक्ष मारपीट एवं गोलीबारी शुरू हो गयी। जिसमे लाखू राम की गोली लगने से घटनास्थल पर मौत हो गई। मौत के बाद मृतक परिजनों में कोहराम मच गया।

सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके वारदात पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। घटना की पुष्टि करते हुए दानापुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अभिनव घिमन ने बताया कि भूमि विवाद में 50 वर्षीय लखू राम अधेड़ व्यक्ति की गोली सीने में मारकर हत्या की गई है। इस घटना में मृतक के पत्नी के बयान पर चार लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें कारवाई करते हुए एक आरोपी सुबोध कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें…