बिहार : वरिष्ठ पत्रकार शैलेन्द्र दीक्षित को दी गयी श्रद्धांजलि

Local news पटना बिहार

स्टेट डेस्क/पटना। बिहार-झारखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र दीक्षित के निधन पर बुधवार को बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान पटना के कई वरिष्ठ पत्रकारों के साथ-साथ पटना की मेयर सीता साहू ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के सदस्यों ने कहा कि शैलेंद्र दीक्षित हमारे अभिवावक थे। पत्रकारों के लिए उन्होंने बहुत कुछ किया। यह उनकी ही देन हैं कि देश के हर कोने में आज भी उनकी पाठशाला में पढ़ा पत्रकार उच्च पदों पर बैठा है। यही कारण है कि अपने अभिवावक को श्रद्धांजलि देने के लिए बिहार के कोने-कोने से पत्रकार यूनियन कार्यालय पहुंचने लगे हैं।

शैलेन्द्र दीक्षित जी ने वर्ष 2014 में पटना से प्रकाशित एक अखबार से सेवानिवृत्त होने के बाद पटना में एक न्यूज पोर्टल की शुरुआत की थी। इसमें उन्होंने कई लोगों को मौका दिया, जो आज पटना सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि गत 21 फरवरी को पत्रकारिता जगत से एक बेहद ही दुखद खबर आयी कि कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष व दैनिक जागरण में बिहार एवं झारखंड के स्टेट हेड रहे शैलेंद्र दीक्षित का हृदय गति रुकने से निधन हो गया। शैलेंद्र दीक्षित के निधन से पूरे पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई थी।

यह भी पढ़ें…