Big breaking : पटना के बाकरगंज में दिनदहाड़े ज्वेलर्स की दुकान में 10 करोड़ की लूट

Local news पटना बिहार

स्टेट डेस्क/पटना। राजधानी पटना के बाकरगंज में आज शुक्रवार को दिनदहाड़े एसएस ज्वेलर्स की दुकान में 10 करोड़ के सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लुटेरों ने लूट ली। लूट की खबर से पूरे शहर में हड़कंप मच गया। दुकान मालिक अशोक सोनार द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

कई थानों की पुलिस बाकरगंज पहुंची है और पुलिस ने लूट के कुछ सामान के बरामद होने का दावा भी किया है। सिटी एसपी भी बाकरगंज घटनास्थल पर पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक दुकान में दुकानदार के दोनों बेटे यश और युवराज के साथ पांच स्टाफ मौजूद थे। लेकिन, दुकान के मालिक संजीव दुकान में नहीं थे। चार की संख्या में हथियार से लैस अपराधी दुकान में घुसे और दुकान मालिक के बेटे यश पर एक फायर कर दिया।

इसके बाद अपराधी 15 मिनट तक दुकान में रहे और 10 करोड़ के सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लूटकर फरार हो गए। हालांकि अपराधी डीवीआर नहीं ले जा सके। एक अपराधी को स्थानीय लोगों ने दबोच लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मौके से पुलिस ने एक अपाचे बाइक बरामद की है। दुकान मालिक का कहना है कि उनकी पूरी जमा पूंजी लुटेरे लूट ले गए हैं। कितने की ज्वेलरी थी इसका आकलन किया जा रहा है।

स्वर्ण व्यवसायी अपनी-अपनी दुकान बंद कर आंदोलन पर उतर गए हैं। बताया जाता है कि इस मामले में कदम कुआं थाना पुलिस ने लूट के सामान के साथ एक लुटेरे को गिरफ्तार भी किया है। वही बाकरगंज स्वर्ण व्यवसाई संघ के अध्यक्ष ने बताया कि लगभग 50 सालों से बाकरगंज में इस तरह की घटना नहीं हुई थी।

यह भी पढ़ें…

हम लोग डिमांड करते हैं कि सभी लुटेरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय और लूट का सभी सामान जल्द बरामद हो, जब तक पुलिस की पूरी कार्रवाई नहीं होती है तब तक बाकरगंज का सभी स्वर्ण व्यवसाई अपनी दुकान को बंद रखेंगे। अध्यक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि घटना के 45 मिनट बाद कदम कुआं थाना की पुलिस पहुंची जबकि एसएसपी ने फोन नहीं उठाया। फिलहाल सभी स्वर्ण व्यवसाई सड़क पर हैं और काफी गुस्से में दिख रहे हैं।