डुमरांव : बाल विकास कार्यालय परिसर में स्वास्थ जांच शिविर आयोजित… जांच के दौरान कई सेविकाओं के शरीर में मिली खून की कमी…कई सुगर रोग से मिली पीड़ित..

बक्सर

बक्सर/बीपी। डुमरांव स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय के प्रांगण में गुरूवार को पीरामल फाउंडेशन के सहयोग से स्वास्थ विभाग द्वारा स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया।शिविर में आंगनबाड़ी सेविकाओं के स्वास्थ जांच में सुगर,खून एवं ब्लड प्रेशर की जांच की गई।जांच के दौरान कई सेविकाओं के शरीर में खून की कमी, शरीर में सुगर की मात्रा अधिकत्तम पाई गई।

ब्लड-प्रेशर जांच मंें किसी का कम तो किसी का अधिक पाई गई। कुपोषण को भगाने में मदद करने वाली सेविकाओं के स्वास्थ मंें कमी पाए जाने पर स्वास्थ विभाग के चिकित्सक हैरान हो उठे।मांैके पर चिकित्सकों द्वारा सेविकाओं से स्वास्थ के लिहाज से खान-पान पर ध्यान देने एवं जरूरत के अनुसार दवा का सेवन करने को अपील की।

स्वास्थ जांच शिविर में पीरामल के अभिकल्प मित्रा, रंजीत कुमार, चिकित्सक डा.राय, स्वास्थ कर्मी गीता सिंह, प्रेमलता देवी, दीक्षा एवं पुष्पा देवी आदि की भूमिका सराहनीय बताया गया। शिविर का आयोजन प्रखंड समन्वयक सुनिता कुमारी, पर्यवेक्षिका फिरोजा बानों, उषा कुमारी एवं रीता कुमारी एवं कार्यालय कर्मी अनीश कमार के देख रेख में किया गया।