डुमरांवःउस्ताद ने मेधा के बल पर देश को गौरवान्वित किया…समारोह पूर्वक मनाई गई उस्ताद की जयंति…

बक्सर

बक्सर/विक्रांत।डुमरांव अनुमंडल कार्यालय के सभागार में अनुमंडल प्रशासन के बैनर तले भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्ला खां की जयंति समारोह पूर्वक मनाई गई।समारोह का उद्घाटन एसडीएम राकेश कुमार, मशहूर लोकगीत गायक भरत शर्मा ब्यास, कार्यपालक दंडाधिकारी एजाजुदीन एवं बीडीओ संदीप पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप-प्रज्जवलित कर किया।

मौके पर एसडीएम राकेश कुमार ने भारत रत्न उस्ताद के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि उस्ताद नंे अपनी सुर साधना के माध्यम से समाज में गंगा जमुनी तहजीब को बढ़ावा देने का काम किया।उन्होनें कहा कि उस्ताद की जन्मभूमि पर काम करने का उन्हंे सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

उस्ताद की यादगार बनाए रखने की दिशा में अनुमंडल प्रशासन जल्द कारगर कदम उठाने को तैयार है।समाजसेवी प्रदीप शरण ने कहा कि उस्ताद नें शहनाई को फर्स से अर्स पर पहुंचा कर खुद का नाम पूरे विश्व में रौशन ही नहीं किया है।बल्कि अपने जन्म स्थली डुमरांव का नाम इतिहास के पन्नें में अंकिंत कराने का काम किया है।

भोजपुरी मशहूर लोकगीत गायक ने कहा कि उस्ताद की जयंति में हिस्सा लेकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करता हूं। समारोह को अन्य वक्ताओं में नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि अमित कुमार, लोकगीत गायक विनय मिश्रा,नगर परिषद चेयरमैन प्रतिनिधि अमित कुमार,नप के उपाध्यक्ष विकास ठाकुर,

अधिवक्ता चितरंजन पांडेय, रेड क्रास सोसाईटी के पूर्व सचिव मोहन गुप्ता,अधिवक्ता किरण सिंह एवं अधिवक्ता चितरंजन पांडेय आदि ने संबोधित किया। समारोह का संचालन प्रधान सहायक महेन्द्र प्रसाद ने किया। इसके पूर्व आगत अतिथियों द्वारा शहनाई के शंहशाह उस्ताद बिस्मिल्ला खां के चित्र पर फूल माला अर्पित किया गया।