चंपारण : सीडीपीओ की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर पेपर दे रही लड़की गिरफ्तार

Local news trending ट्रेंडिंग पश्चिमी चंपारण पूर्वी चंपारण बिहार

मोतिहारी/राजन द्विवेदी। शहर के एक परीक्षा केंद्र में सीडीपीओ की परीक्षा में दूसरे की जगह पेपर दे रही एक फर्जी महिला परीक्षार्थी पकड़ी गई। मामला शहर के डॉ. एसकेएस महिला कॉलेज परीक्षा केंद्र का है। केंद्राधीक्षक ने आरोपी लड़की को छतौनी पुलिस के हवाले कर दिया है।

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भर्ती परीक्षा के दौरान पूर्वी चंपारण जिला में एक फर्जी महिला परीक्षार्थी गिरफ्तार हुई है। सहायक केंद्राधीक्षक मो. इरशाद आलम के लिखित बयान पर छतौनी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। पुलिस ने दूसरी लड़की के स्थान पर परीक्षा दे रही लड़की को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सहायक केंद्राधीक्षक इरशाद आलम द्वारा दर्ज कराये गए प्राथमिकी के अनुसार डॉ. एसकेएस महिला कॉलेज में बीपीएससी द्वारा आयोजित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भर्ती के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जिस परीक्षा केंद्र पर 600 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे।

जानकारी के अनुसार कमरा संख्या एक में पर्वेक्षण कर रही डॉ. संध्या कुमारी को परीक्षा दे रही एक लड़की पर शंका हुई, जिसके बाद संध्या कुमारी ने परीक्षा दे रही लड़की से नाम पूछा तो लड़की ने अपना नाम मेधया कृति बताया। लेकिन अन्य विवरण बताने से वह इंकार कर गई। उसके बाद डॉ. संध्या कुमारी ने कार्यालय प्रवेश प्रति से परीक्षा दे रही लड़की के पास उपलब्ध प्रवेश पत्र से मिलान किया तो सच्चाई सामने आई।

डॉ. संध्या कुमारी ने केंद्राधीक्षक को इस बात की लिखित जानकारी दी। केंद्राधीक्षक ने पकड़ी गई लड़की से पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई बता दी। पकड़ी गई लड़की का नाम स्वाति कुमारी उर्फ छोटी कुमारी है। वह पश्चिमी चंपारण जिला के साठी थाना क्षेत्र के सतवरिया गांव की रहने वाली है और मोतिहारी शहर के चांदमारी स्थित दुर्गा मंदिर के पास रहकर स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। स्वाति उर्फ छोटी एसकेएस परीक्षा केंद्र पर मेधया कृति के नाम पर परीक्षा दे रही थी। जिसका रोल नंबर 315835 है।

जिस मेध्या कृति के नाम पर स्वाति परीक्षा दे रही थी, वो मेधया कृति नगर थाना क्षेत्र के बेलबनवा की रहने वाली है। उसकी पड़ताल की जा रही है। छतौनी थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान ने बताया कि  एसकेएस कॉलेज परीक्षा केंद्र के सहायक केंद्राधीक्षक के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।  दूसरे के नाम पर परीक्षा देने की आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें…