कुर्सी से नहीं बल्कि देश से अटूट प्यार करते थे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर : अभिजीत सिंह

Local news बिहार मोतिहारी

मोतिहारी/राजन द्विवेदी। महान समाजवादी नेता व बेहतर प्रशासक के रूप में प्रख्यात हुए पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर सिंह की जयंती के अवसर पर ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह जाप के प्रदेश प्रवक्ता अभिजीत सिंह ने ढाका विधानसभा क्षेत्र के श्रीपुर गांव स्थित अपने आवासीय परिसर में जयंती समारोह का आयोजन किया।

इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मौजूद नौजवानों ने’ जब तक सूरज चांद रहेगा तब तक तेरा नाम रहेगा’ का नारा लगाया। सिंह ने कहा कि हमलोग एक ऐसे राजनेता की जयंती मना रहे हैं, जिसने जीवन पर्यंत जो कहा, उस पर अडिग रहा।

चंद्रशेखर कहते थे मैं चुनाव हार जाऊंगा वह मंजूर है लेकिन झूठ नहीं बोलूंगा। अपनी नीतियों से समझौता नहीं करूंगा। सिंह ने कहा कि चन्द्रशेखर ने अपने जीवन काल में यह साबित किया कि उन्हें कुर्सी से नहीं बल्कि देश से अटूट प्यार है। देश की अस्मिता के नाम पर उन्होंने जीवन में कभी झुककर समझौता करने का कार्य नहीं किया। आज उनकी जयंती पर उनके बताए पद चिन्हों पर चलने का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

जयंती समारोह में अभिजीत सिंह ने चन्द्रशेखर की विचारधारा से प्रभावित इकट्ठा हुए लोगों से कहा की एक साधारण परिवार से निकलकर देश के शीर्ष पद पर बैठकर उन्होंने साबित किया था कि यदि सच्ची लगन और समर्पण के साथ कार्य किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में कुछ भी असंभव नहीं होता है। सिंह ने बताया कि आगामी 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह की जयंती और आगामी 9 मई को महाराणा प्रताप जी की जयंती श्रीपुर स्थित आवासीय कार्यालय पर मनाई जाएगी। उक्त दोनों कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की है।

यह भी पढ़ें…