प्रभारी प्रधानाध्यापक की गला दबाकर हत्या, कांवर झील से शव बरामद

बिहार बेगूसराय

बेगूसराय : जिले के छौड़ाही पुलिस ने शुक्रवार की सुबह पानी से लबालब भरे कांवर झील में सर्च आपरेशन चला कर शव बरामद किया है। शव की पहचान नवसृजित प्राथमिक विधालय महेशपुरा डुमरी में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर, पदस्थापित शिक्षक रामचंद्र यादव (45) के रूप में की गई है। वे गढ़पुरा थाना क्षेत्र के मैसना गाँव के रहनेवाले थे। बताया जाता है कि रामचंद्र 2 फरवरी को घर से स्कूल के लिए निकले थे।

उसके बाद शाम में जब घर नहीं लौटे तो परिवार के लोगों ने उन्हें खोजना शुरू कर दिया और बाद में पुलिस को भी इसकी सूचना दी।घटना के बावत मृतक शिक्षक के बड़े भाई मैसना गाँव निवासी मनोज कुमार यादव ने बताया कि उनके छोटे भाई रामचन्द्र यादव छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के परोड़ा पंचायत में नवसृजित प्राथमिक विद्यालय महेशपुरा डुमरी में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत थे।

प्रतिदिन की तरह बीते बुधवार को स्कूल जाने के लिए घर से निकले थे। शाम में जब वह घर नहीं लौटा तो चिंता होने लगी। हमलोगों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। गुरुवार को कांवर में एक लावारिस बाइक होने की सूचना मिली, तो छौड़ाही पुलिस के सहयोग से गुरुवार की देर शाम तकरीबन 9:00 बजे रात्रि में लावारिस हालत में स्पेलेंडर बाइक बरामद की गई, जो शिक्षक रामचन्द्र यादव का था।

बाइक बरामदगी के बाद छौड़ाही पुलिस और परिजनों की आशंका बलवती हो गयी थी कि रामचंद्र की हत्या हो गई है।शुक्रवार की सुबह छौड़ाही और गढ़पुरा पुलिस स्थानीय ग्रामीण, जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से नाव के सहारे लबालब पानी भरे काबर झील सर्च आँपरेशन चलाया गया और शिक्षक रामचन्द्र यादव का शव बरामद किया गया।

विद्यालय के सहायक शिक्षक जय कुमार ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत पचास प्रतिशत शिक्षकों को विद्यालय में उपस्थित होना था। इस क्रम में शिक्षक रामचन्द्र यादव को सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विद्यालय आना रहता था, लेकिन बुधवार को विद्यालय अवधि तक वह नहीं आये।

सहायक शिक्षक के अनुसार वह अंतिम बार 31 जनवरी 2022 को ही विद्यालय आये थे। ऐसे में माना जा रहा है कि घर से निकलने के बाद रामचंद्र को रास्ते से ही गायब कर दिया गया हो। छौड़ाही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है।प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि गले में फंदा डालकर हत्या की गई है, क्योंकि मृतक के मुँह से खून निकला हुआ था। पुलिस के अनुसार अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।छौड़ाही थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की पड़ताल व अपराधियों की खोज में पुलिस जुट गई है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़े…