जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वे राज्य के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते हैं- पीएम मोदी

जमुई

वीरेंद्र नाथ। जमुई में एनडीए संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे के उस भर्ती घोटाले को भी याद किया, जिसमें लालू प्रसाद के रेलमंत्री रहते रेलवे में नौकरी के बदले लोगों की जमीन रजिस्ट्री करवा ली गईं थी। रेलवे के लैंड फॉर जॉब मामले को लेकर पीएम मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो और तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद पर तीखा तंज किया।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को एक बात हमेशा हमेशा याद रखनी होगी। बिहार का कोई भी नौजवान इस बात को चाहे भी तो भूल नहीं सकता। रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें वे राज्य के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते हैं। नीतीश कुमार भी कभी देश के रेलमंत्री थे लेकिन आज तक उनके खिलाफ कोई शिकायत सामने नहीं आई। लेकिन इन लोगों ने गरीबों की जमीन तक छीन ली।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस के काले दौर में जमुई का क्या हाल था। इन लोगों ने जमुई की पहचान कैसी बना दी थी। जमुई आरजेडी के जंगलराज का कितना बड़ा भुक्तभोगी रहा है। जमुई की पहचान नक्सलवाद से होती थी। सरकार की योजनाएं यहां पहुंचने ही नहीं दी जाती थी। नक्सली यहां सड़कें नहीं बनने देते थे। जिसका नुकसान यहां के गरीब, मजदूर और किसानों को भुगतना पड़ता था लेकिन आज वही जमुई विकास के हाई-वे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि नक्सलवाद दम तोड़ चुका है। जो लोग नक्सलवाद में भटक गए थे उन्हें हमारी सरकार ने मुख्य धारा से जोड़ा है। उनके परिवारों को पूरा सहयोग दिया। अब इस इलाके से एक्सप्रेस-वे निकलेगा। जमुई के पास देवघर से हवाई सेवाएं शुरू हो गई हैं। वहीं गया एयरपोर्ट के विस्तार की तैयारी चल रही है।

हमारा प्रयास है कि देवघर और गया जी आने वाले लोग जमुई भी घूमकर जाएं। सड़कों के विकास के लिए सरकार एक लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इन सारे प्रयासों से यहां रोजगार और स्वरोजगार के अनेक अवसर बन रहे हैं।