मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में तैनात गार्डों की लापरवाही पर अधीक्षक ने जाहिर की नाराजगी, माइकिंग कर दिया निर्देश

Local news बिहार मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर/ब्रह्मानन्द ठाकुर। एसकेएमसीएच परिसर के निरीक्षण के दौरान तैनात गार्डों की लापरवाही देख अधीक्षक डाक्टर बीएस झा  बिफर पडे। उन्होने परिसर में वर्तमान भिन्न स्थानो पर सुरक्षा गार्ड को अनुपथित पाया और तत्क्षण सुपरवाइजर को तलब कर चेतावनी दी। डॉ. झा स्वयं हाथ में माइक लेकर जरूरी निर्देश देने लगे।

इमरजेंसी मे मरीजों के साथ उनके परिजनो की अनावश्यक भीड़ देखकर उन्होने डाक्टरों को निर्देश दिया कि इमरजेंसी के जिन मरीजों की स्थिति सामान्य है उन्हे तत्काल वार्ड मे सिफ्ट किया जाए। उन्होने कहा कि अस्पताल के वार्ड में या इमरजेंसी मे मरीजों के साथ उनके सिर्फ एक परिजन ही रहें, परिजनो की अनावश्यक भीड़ न लगाई जाए।

सुपरवाइजर को तलब करते हुए उन्होने कहा कि वे उनके कार्य से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होने कहा कि परिसर मे विभिन्न वाहनो का पार्किग स्थल निर्धारित है। इसका पालन नहीं किया जा रहा है। लोग परिसर मे बेतरतीब ढंग से अपने वाहनो की पार्किंग करते हैं। तैनात सुरक्षा गार्ड इसपर कोई ध्यान नहीं देते है।

इससे काफी असुविधा होती है। यदि इसमे सुधार नहीं हुआ तो उनके एजेंसी की सेवा निरस्त कर दी जाएगी। डॉ. झा ने  निर्देश दिया कि  सुरक्षा गार्ड अस्पताल परिसर में निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही वाहनों को पार्क कराना सुनिश्चित करें। इस निर्देश की अवहेलना करने वाले वाहन मालिकों को जुर्माना किया जाएगा

यह भी पढ़ें…