जनता दरबार में डीएम ने 19 आवेदकों की समस्याओं को सुना, समस्या निदान के लिए पदाधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

नालंदा

बिहारशरीफ: दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सोमवार को 19 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिए। जानकी बिगहा ग्राम के आवेदक अनिल कुमार द्वारा बताया गया कि नूरसराय अंचल के कर्मचारी एवं अंचलाधिकारी और भू- माफिया के गठजोड़ के जरिए मेरे नाना की खतियानी एवं खरीदारी जमीन को गलत तरीके से चालू खतियान बना दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा समस्या निवारण के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता, बिहारशरीफ को जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है। आवेदक के द्वारा बताया गया कि मेरे रैयती जमीन पर ठेकेदार एवं उनके साथ आए अज्ञात दबंगों द्वारा जबरन मिट्टी भरकर सड़क बना दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा समस्या निष्पादन के लिए लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है । आवेदक द्वारा बताया गया कि उच्च न्यायालय, पटना के द्वारा पारित आदेश के आलोक में परवलपुर के ग्रामीण जनता लोग गैरमजरूआ जमीन भूमि गढ्ढे के रूप में दर्ज है। जिसका उपयोग सिंचाई के लिए किया जाता था।

वहां के लोगों लोग जमीन को भरकर मकान बनाया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा समस्या निष्पादन के लिए प्रभारी पदाधिकारी, जिला विधि शाखा नालंदा को निर्देशित किया गया है । अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।