नालंदा: रहुई से 20 कारतूस, एक पिस्टल व सात लीटर चुलाई शराब बरामद, एक गिरफ्तार 

नालंदा

Biharsharif/Avinash pandey: नालंदा में अपराधियों की परिस्थतियां जटिल होने लगी है। यह हम नहीं पुलिस का काम कह रहा है। इस बार रहुई थाने की पुलिस ने एक साथ 20 कारतूस,एक पिस्टल व सात लीटर चुलाई शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। लोकसभा चुनाव पर विशेष छापेमारी अभियान में पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है। एसडीपीओ-2 संजय कुमार जायसवाल ने बताया कि रहुई थानाध्यक्ष कुणाल कुमार अपनी टीम के साथ नियमित गस्त पर थे।

इसी दौरान थाना क्षेत्र के बसानपुर गांव के संबंध में गुप्त जानकारी मिली कि प्लानिंग के तहत एक व्यक्ति हथियार व कारतूस के साथ गांव की रेकी किसी आपराधिक वारदात को लेकर कर रहा है। सूचना के तत्काल बाद गुरुवार की रात करीब 12 बजे के आसपास रहुई थानाध्यक्ष कुणाल कुमार अपनी टीम के साथ उक्त गांव पहुंचे, जहां पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा।

भागते-भागते वह गांव स्थित अपने घर में प्रवेश कर गया। पीछे से रहुई थाने की पुलिस भी घर में प्रवेश कर उसकी तलाशी ली। तलाशी के क्रम में उसके पास से 20 जिंदा कारतूस, एक पिस्टल एवं 7 लीटर चुलाई शराब  बरामद किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने हथियार के संबंध में कई अहम जानकारी पुलिस को दी है।

पुलिस की जांच में यह बात सामने आया कि गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में हथियार तस्करी के कारोबार से जुड़ा था पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि रात के समय हथियार व कारतूस के साथ किस सोच को लेकर वह गांव में घूम रहा था। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को बताया है कि वह घर में शराब निर्माण  करता है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रहुई थाना क्षेत्र के बसानपुर गांव निवासी जेठन महतो के 52 वर्षीय पुत्र ज्वाला प्रसाद के रूप में किया गया है।