नालंदा: होली व शवे-ए बारात के मद्देनजर पुलिस सतर्क, शहर में निकाला गया फ्लैग मार्च

नालंदा

Biharsharif/Avinash pandey: शांतिपूर्वक होली व शवे-बारात का त्यौहार मनाने के लिए सोमवार को शहर में के मुख्य मार्गों से पैदल फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च की शुरुआत शहर के श्रम कल्याण मैदान से होकर हॉस्पिटल मोड़, भराव पर, सोगरा कॉलेज होते हुए शहर के विभिन्न मुख्य चौराहों से गुजरी। फ्लैग मार्च का नेतृत्व सदर एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी एवं अनुमंडाधिकारी कर रहे थे। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण कर आमजनो से होली पर्व एवं शब-ए-बारात को भाईचारे एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की गई।होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए जिले को सेक्टरों में बांटकर थानावार पुलिस व्यवस्था लगाई गई है।

संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस मोबाईल पार्टियों के द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जायेगी तथा तंग व संकरी गलियों में पेट्रोलिंग हेतु मोटर साईकल पेट्रोलिंग पार्टियों बनाई गई है। जिले के मुख्य सड़क, चौराहा, धार्मिक स्थलों में फिक्स प्वाईंट पर पुलिसकर्मियों की डियूटी लगाई गई है। सड़कों पर पुलिस मुस्तैद करने के साथ ही ड्रोन के माध्यम से पूरे इलाके पर पैनी नजर रखी जाएगी। फ्लैग मार्च में टाउन थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह सोहसराय थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थी।

इसी तरह राजगीर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद के नेतृत्व में राजगीर शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस मौके पर राज्य थानाध्यक्ष ने आम लोगों से सोहागपुर तरीके से त्यौहार मनाने की अपील की। जिले की अन्य थाना क्षेत्रों में भी थाना प्रभारियों द्वारा शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण कर फ्लैग मार्च किया गया एवं आमजनो से होली पर्व एवं शब-ए-बारात को सौहार्द भाईचारे एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की गई।