नालंदा : पुलिस ने एक साथ किया तीन कांडों का खुलासा, सात अपराधी गिरफ्तार, लूटे गए स्वर्ण आभूषण सहित अन्य सामान बरामद

Local news नालंदा बिहार बिहारशरीफ

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय। संगठन बनाकर अपराध करने वाला गिरोह पकड़ा गया है। संगठन से जुड़े सात अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। यह गिरोह संगठित अपराध को बढ़ावा देता था। संगठन से जुड़े अपराध ज्यादातर लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। मुख्य रूप से महिलाओं पर इनकी विशेष नजर रहती थी। गुरुवार को दीपनगर थाने की पुलिस ने संगठन से जुड़े सात नामचीन अपराधियों की गिरफ्तारी की है।

पुलिस ने इनके पास से लूट के सोने के आभूषण,मोबाइल फोन, लेडीज पर्स सहित लूट में प्रयुक्त किए जाने वाले वाहन सहित कई अन्य सामान बरामद किए हैं। पुलिस ने संगठित अपराध से जुड़ी 3 मुख्य कांडों का खुलासा भी किया है। गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सदर एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने उक्त बातों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस उद्भेदन का पूरा श्रेय इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद व उनकी टीम को जाता है।

ऐसे वारदात को दिया जाता था अंजाम : संगठन में एक दर्जन से अधिक अपराधी शामिल हैं। अपराधी दिन में की वारदात को अंजाम देते थे। इनका मुख्य अड्डा दीपनगर थाना क्षेत्र के देवीसराय मोड़, कारगिल चौक, पावापुरी रेलवे क्रॉसिंग सहित उन स्थानों पर होता था जहां से वारदात को अंजाम देकर भागने में सहूलियत हो।

अपराध के लिए स्पोर्ट बाइक का प्रयोग किया जाता था। इन अपराधियों का मुख्य टारगेट वैसे लोग होते थे जो बस पर सवार होकर मोबाइल फोन से बात कर रहे हो बस की खिड़की के साइड में बैठे हो इन लोगों को ही अपना निशाना बनाते थे वैसी महिलाएं जो शादी पर आकर सामान खरीद कर पैदल जा रही हो इनसे भी यह लूटपाट कर लेते थे।

सदर एसडीपीओ डॉ. मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर बताया कि इस तरह की वारदातों की जानकारी जब दीपनगर थाना अध्यक्ष को मिली तो एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम संबंधित स्थलों पर विशेष निगरानी में जुट गई। पुलिस द्वारा इसके लिए अपने मुखबिर भी लगाए गए। और अंततः संगठित अपराध में संलिप्त सात अपराधी पकड़ लिए गए। यह सभी गिरफ्तारियां दीपनगर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस को उपलब्ध कराई है। निकट भविष्य में गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

इन सामान की हुई बरामदगी : वारदात में छीना गया एक पर्स, दो मोबाइल फोन घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाइकिल घटना में प्रयुक्त मोबाइल सेट, छीना हुआ मोबाइल फोन, एक सोने का हार, दो सोने का झुमका, छोटा लेडीज पर्स एक घटना में प्रयुक्त चार मोबाइल, घटना में प्रयोग तीन स्पोर्ट्स बाइक को बरामद किया गया।

इनकी हुई गिरफ्तारी : पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों में दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर पुर गांव निवासी बबलू प्रसाद का पुत्र मनीष कुमार उर्फ बुच्चा, दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर गांव निवासी शंकर मिस्त्री का पुत्र राजू कुमार उर्फ रैना, दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर गांव निवासी अवधेश प्रसाद का पुत्र विकास कुमार उर्फ विक्की, दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर गांव निवासी रविंद्र प्रसाद का पुत्र नीतीश कुमार उर्फ अट्ठा, दीपनगर थाना क्षेत्र के जोरारपुर गांव निवासी मुन्ना प्रसाद का पुत्र मुकुल कुमार उर्फ पंडाल, दीपनगर थाना क्षेत्र के मघङा गांव निवासी स्वर्गीय विनोद पासवान का पुत्र बंटू एवं दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर गांव निवासी राजकुमार चौधरी का पुत्र मोनू शामिल हैं।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में सदर एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी, इंस्पेक्टर सह दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद, परि पुलिस अवर निरीक्षक राजेश रंजन कुमार एवं सहायक अवर निरीक्षक राम शंकर दास शामिल थे।

यह भी पढ़ें…