नालंदा : जहरीली शराब मामले में सात आरोपी गिरफ्तार

Local news नालंदा बिहार बिहारशरीफ

-कांड के सफल उद्भेदन को लेकर गठित एसआईटी ने खंगाल दी पूरी कहानी
-स्पीडी ट्रायल को लेकर साक्ष्य की कमी नही : एसपी
बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय।
नालंदा में जहरीली शराब कांड की सच्चाई सामने आ गई है। स्वयं पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा इससे जुड़ी जमीनी हकीकत के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अवगत कराया। कहा कि इस पूरे प्रकरण में सुनीता देवी उर्फ लम्बकी उर्फ मैडम की बड़ी भूमिका रही है। घटना के बाद आरोपिता फरार थी। पटना में शरण लेकर रखी थी।

अग्रिम जमानत के प्रयास में लगी थी। हालांकि वह बिहारशरीफ से धरी गई। महिला के अलावे 6 और महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां की गई हैं। जहरीली शराब के सेवन से 12 लोगों की मौत हो गई थी। कुछ लोग इजाजत हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने खोले महत्वपूर्ण राज : एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के क्रम में महत्वपूर्ण साक्ष्य उपलब्ध हो गए हैं। जिसके आधार पर महत्वपूर्ण बरामदगी हुई है अब तक के अनुसंधान से जो अस्पष्ट हुआ है उसके अनुसार इस घटना में मृत व्यक्तियों के द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से शराब खरीद कर दिया गया था।

उक्त शराब में प्रयोग किए गए सामग्री को गिरफ्तार अभियुक्त सौरभ कुमार के द्वारा लाकर दिया गया था उक्त तरल पदार्थ का रासायनिक गुण जांच उपरांत ही स्पष्ट हो जाएगा। प्रयोग किए गए तरल पदार्थ जिससे तथाकथित जहरीली शराब बनाया गया था उसका खाली बोतल भी एसआईटी के द्वारा बरामद किया गया है।

अभी और होंगी गिरफ्तारियां : एसपी

इस घटना में अन्य कुछ अभियुक्तों की गिरफ्तारी होनी शेष है गिरफ्तारी के लिए एसआईटी के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। एसआईटी के द्वारा अनुसंधान के क्रम में शराब के कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की पहचान की गई है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस के द्वारा अनुसंधान के क्रम में साक्ष्यों का गहराई से संकलन किया जा रहा है जिसके आधार पर सभी आरोपि के खिलाफ स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाई जाएगी। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर नालंदा पुलिस पटना एवं झारखंड सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की इसी क्रम में घटना के मुख्य अभियुक्त सुनीता देवी सहित अन्य की गिरफ्तारी पूरी हुई।

एसआईटी में शामिल पुलिस पदाधिकारी : एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ल नोमानी, इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय के पुलिस अवर निरीक्षक नंदन कुमार, सोहसराय के पुलिस अवर निरीक्षक सुधीर कुमार एवं DIU प्रभारी चंदन कुमार।

यह भी पढ़ें…

इनकी हुई गिरफ्तारी :

-नालंदा जिले के सराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी गौतम प्रसाद की पत्नी सुनीता देवी उर्फ लम्बकी उर्फ मैडम

-नालंदा जिले के सो सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी पहाड़ी निवासी स्वर्गीय लाला पासवान की पत्नी मीना देवी उर्फ बुढिया

-नालंदा जिले के सो सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी पहाड़ी निवासी सुनील राम के पुत्र संटू कुमार संटू चिंटू राम

-नालंदा जिले के सो सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी पहाड़ी निवासी गौतम प्रसाद के पुत्र सूरज कुमार

-कृष्णकात चौधरी के पुत्र डिंपल कुमार

-लेहरी थाना क्षेत्र के सैनिक कॉलोनी मंगा कुआं बड़ी पहाड़ी निवासी अवधेश प्रसाद के पुत्र सौरभ कुमार

-नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत मनसूर नगर छोटी पहाड़ी निवासी महेश चौधरी के पुत्र संतोष चौधरी