नालंदा : दो महिलाओं समेत तीन की गई जान, एक को दहेज रूपी काल ने मारा, तो दो ने पारिवारिक कलह में त्याग दिए प्राण

Local news नालंदा बिहार बिहारशरीफ

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय। नालंदा में बीती रात दो महिला सहित 3 की जान चली गई। एक को दहेज रूपी काल ने मारा, तो दो ने पारिवारिक कलह में अपने प्राण त्याग दिए। यह तीनों मामला नालंदा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में घटी। पहली घटना हिलसा थाना क्षेत्र के नवगढ़ मोहल्ले की है। जहां 20 वर्षीय शोभा कुमारी को दहेज की खातिर ससुराली रिश्तेदारों ने गला घोंट कर हत्या कर दी।

यह जानकारी मृतका के भाई एवं पटना जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र अंतर्गत हुलासचक गांव निवासी अखिलेश कुमार ने सदर अस्पताल में दी। भाई की माने तो उसकी बहन की शादी वर्ष 2020 में नवगढ़ गांव निवासी अंशु कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही बहनोई दहेज के रूप में दो लाख की मांग कर रहा था। नहीं देने पर बहन के साथ मारपीट भी की जाती थी, जिसकी शिकायत बहन आए दिन अपने मायके में किया करती थी।

मृतका के भाई ने बताया कि बहन की हत्या गला दबाकर ससुराली रिश्तेदारों ने कर दी है। घटना के बाद सभी ससुराली रिश्तेदार फरार हैं। वहीं दूसरी घटना हरनौत थाना क्षेत्र के तेलमर के सोराहडीह गांव में घटी। जहां गांव निवासी अजय कुमार की पत्नी आरती कुमारी स्वयं फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने बताया कि पति पत्नी में अनबन चल रहा था। जिससे क्षुब्ध होकर महिला को यह कदम उठाना पड़ा।

इसी तरह एकंगरसराय थाना क्षेत्र के एकंगरडीह गांव निवासी राजकुमार प्रसाद के 28 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार अपने घर के एक कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक पेशे से चालक बताया जाता है। परिजनों ने बताया कि पारिवारिक कलह से तंग आकर युवक द्वारा उस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही कर रही है।

यह भी पढ़ें…