खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, सिलेंडर को घर के बाहर फेंक आग पर पाया काबू

नवादा

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के हिसुआ नगर परिषद में सिलेंडर में अचानक आग लगने से घर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। समय रहते बड़ा हादसा टल गया।
बताया जाता है कि हिसुआ नगर परिषद क्षेत्र के गया रोड स्थित पावर ग्रिड के पास एक घर में गैस सिलेंडर लीकेज के कारण आग लग गई। आगलगी के बाद घर में अफरातफरी मच गया। खाना बना रही महिला बाल-बाल बच गई। महिला के पति की सूझबूझ से कोई अप्रिय घटना नहीं हुआ।

हिसुआ गया रोड निवासी राकेश कुमार ने बताया कि मेरी पत्नी गैस सिलेंडर में रेगुलेटर लगाकर खाना बनाने के लिए जैसे ही माचिस की तिल्ली जलाई कि अचानक गैस में आग लग गई। तभी वह घर से चिल्लाती हुई बाहर निकली तो आसपास के लोगों का भीड़ इकट्ठा हो गया, लेकिन कमरे में गैस में लगी आग को देखकर गैस सिलेंडर फटने के डर से कोई आगे नहीं जा रहा था।

इसी क्रम में महिला के पति राकेश कुमार ने हिम्मत जुटा घर से किसी तरह सिलेंडर को घर से बाहर निकाला। फिर इकट्ठा हुए लोगों के सहयोग से गैस सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाया, जिससे बड़ी हादसा होने से बच गया। इस क्रम में पूरे घर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। घर के अंदर 6 सदस्य उपस्थित थे।