वन विभाग की अनदेखी के कारण बदमाशों ने सैकड़ों पेड़ों को किया क्षतिग्रस्त

नवादा

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के वाजितपुर सड़क किनारे, करमाटांड़- रुस्तमपुर पथ तथा महादेव मठ भोरमबाग के पास वन विभाग द्वारा लगाए गए सैकड़ों पेड़ रख रखाव के अभाव में बर्बाद हो रहे हैं। विभाग द्वारा लापरवाही बरतते हुए उन पेड़ों की देख-रेख नहीं किए जाने से असमाजिक तत्वों द्वारा उन्हें क्षति पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

जिसके कारण सरकार द्वारा इन स्थानों पर लाखों खर्च कर पेड़ लगाने की योजना पूरी तरह से विफल हो रही है तथा सरकार की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। बता दें कि वर्ष 2021-22 में वन विभाग द्वारा प्रखंड के वाजितपुर सड़क के किनारे, महादेव मठ भोरमबाग पहाड़ तथा करमाटांड़ रुस्तमपुर पथ के किनारे लाखों रुपए खर्च कर लगाए गए पेड़ों की विभाग द्वारा देख देख नहीं किए जाने के कारण असामाजिक तत्वों द्वारा कई स्थानों पर आग लगाकर जला दिए जाने का काम किया गया है।

तो कई स्थानों पर पेड़ों की सुरक्षा के लिए लगाए गए गैवीयन को तोड़ मड़ोरकर बर्बाद कर दिया गया है। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि इस संबंध में वन विभाग को सूचित किए जाने के बावजूद न तो इन पेड़ों की दुर्दशा को विभाग के कोई कर्मी देखने पहुंचे हैं और न ही इनकी सुरक्षा के लिए कोई मुकम्मल व्यवस्था ही की जा रही है।